महाराष्ट्र: ठाणे में बड़ा हादसा, लिफ्ट गिरने से 6 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे शहर के बालकुम इलाके में रविवार शाम एक 40 मंजिला इमारत की निर्माणाधीन लिफ्ट गिरने से कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तडवी ने बताया कि यह लिफ्ट 40वीं मंजिल से दुर्घटनाग्रस्त होकर पी-तीन (पार्किंग क्षेत्र में तीन स्तरीय भूमिगत) में जा गिरी।

उन्होंने बताया कि जिस इमारत में घटना हुई वह घोड़बंदर रोड पर स्थित है। उन्होंने बताया कि घटना शाम करीब पांच बजकर 30 मिनट की है। प्रथम दृष्टया लिफ्ट के गिरने की वजह इसकी सहायक केबल में से एक केबल का टूटना माना जा रहा है। सूचना मिलने के बाद क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ और दमकलकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची और भूमिगत पार्किंग से श्रमिकों को बाहर निकाला। तडवी ने कहा, ‘‘फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका कि लिफ्ट की केबल में खराबी कैसे आई।”

मृतक मजदूरों की पहचान
मृतक मजदूरों की पहचान महेंद्र चौपाल (32), रूपेश कुमार दास (21), हारुन शेख (47), मिथलेश (35) और कारीदास (38) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि मरने वाले एक अन्य व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी है ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.