इंदौर के नितिन मेनन के फैसले के साथ शुरू होगा विश्व कप

इंदौर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने अगले माह आरंभ होने वाले विश्व कप के लिए भारत से एकमात्र अंपायर के रूप में इंदौर के नितिन मेनन को चुना है। साथ ही उन्हें विश्व कप के पहले मैच के लिए मैदानी अंपायर नियुक्त किया है। यह मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

अभी विश्व कप के सभी मैचों के लिए अंपायरों का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों के अनुसार टूर्नामेंट के दौरान नितिन को छह से सात मैचों में जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके साथ ही वे सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में फैसला सुनाने वाले भारतीय अंपायर बन जाएंगे। अभी यह रिकार्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस. वेंकटराघवन के नाम है, जिन्होंने 52 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है।

बीसीसीआइ चुन चुकी है देश का सर्वश्रेष्ठ अंपायर

उल्लेखनीय है कि नितिन मेनन आइसीसी के एलीट पैनल में शामिल भारत के एकमात्र अंपायर हैं। उन्हें बीसीसीआइ देश का सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुन चुकी है। नितिन लगातार पांच बार से आइपीएल फाइनल में फैसला सुना रहे हैं। वे अपने करियर में 20 टेस्ट, 40 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच और 93 आइपीएल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.