ई- रिक्शा पर कंटेनर पलटा, आधे घंटे तक फंसे रहे पांच लोग, ढाई फीट का स्टील एंगल बना ढाल

भोपाल। अयोध्या नगर इलाके में मिनाल रेजीडेंसी कालोनी के गेट नंबर 1 के सामने एक भारीभरकम कंटेनर अनियंत्रित होकर ई-रिक्शा के ऊपर जाकर पलट गया। इससे ई- रिक्शे में सवार पांच सवारियां उसके नीचे दब गई। हादसा शुक्रवार सुबह करीब पौने छह बजे हुआ। सूचना मिलने पर अयोध्या नगर थाने की टीम और प्रभात गश्त पर निकला आसपास के थानों का बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने एक क्रेन को बुलाकर कंटेनर के नीचे फंसे पांचों लोगों को सुरक्षित निकाला और हमीदिया अस्पताल भिजवाया। इस हादसे में ई-रिक्शा चालक का पैर फ्रैक्चर हो गया है। चश्मदीदों का कहना था कि भारीभरकम कंटेनर के नीचे दबने के बावजूद सवारियों का सकुशल निकल आना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

अयोध्या नगर थाना प्रभारी महेश लिल्हरे ने बताया कि इंदौर से एक कंटेनर शुक्रवार सुबह भोपाल के रायसेन रोड पर चार पार्सल लेकर जा रहा था। इस दौरान अयोध्या नगर के मीनाल रेसिडेंसी के गेट नं 1 के सामने वह अनियंत्रित होकर बगल में चल रहे ई- रिक्शा पर जाकर पलट गया। घटना के समय रिक्शे में युवती समेत पांच सवारियां थी। कंटेनर के पलटते ही ई-रिक्शा के भीतर फंसी सवारियों की चीख-पुकार मच गई। थोड़ी ही देर में मौके पर लोगों की भीड़ गई। लोगों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची।

आधा घंटा ऊपर-नीचे होती रहीं सांसें

प्रभात गश्त के दौरान सबसे पहले मौके पर पहुंचे पिपलानी थाने के एसआइ संतोष रघुवंशी ने बताया कि मौके पर जाकर देखा तो कंटेनर ई- रिक्शा के ऊपर पलटा हुआ था। नीचे झांककर देखा तो पांच लोगों के सिर नजर आ रहे थे। उनको तत्काल बाहर निकालने के लिए क्रेन को बुलवाया गया, क्रेन के आने के बाद कंटेनर को उठाया तो पांच लोगों के आवाजें आ रही थीं। वह सुरक्षित थे। उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

ढाई फीट के स्टील एंगल से बचाया

सवारियों में छतरपुर निवासी शिवानी कुमारी पुलिस आरक्षक की पेपर देने के लिए आइ थी, उसके पैर में चोट लगी है। इसी तरह से भोपाल के शरद और निखिल को चोट लगी है। उसके अलावा ई- रिक्शे के चालक जावेद को गंभीर चोट है। उसका पैर फ्रैक्चर हो गया है। चश्मदीद अमित वर्मा ने बताया कि सभी घायलों को इतने वजनी कंटेनर के नीचे ई- रिक्शे में बचना किसाी चमत्कार से कम नहीं है। जबकि एसआइ संतोष रघुवंशी ने बताया कि लोगों के सकुशल बचने का कारण ई- रिश्ते में ऊपर की तरफ लगी चार-चार ढाई फीट की स्टील की एंगल थीं। कंटेनर पलटने के बाद उस पर टिका रहा। स्टील के ये एंगल कंटेनर का वजन झेल गए। इससे ई-रिक्शा में मौजूद सवारियां सुरक्षित बच गईं। तीन लोगों के पैर में ही चोट लगी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.