रपट से बह रहे पानी में फंसी बच्चों से भरी स्कूल बस, ग्रामीणों ने बचाया

महू। तेज बारिश के कारण महू शहर से करीब आठ किलोमीटर दूर ग्राम कवटी के रपट के ऊपर से पानी बह निकला। इसके कारण शुक्रवार शाम को एक स्कूल बस भी फंस गई। बस में स्कूली विद्यार्थी बैठे थे। बस के फंसते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और एक-एक कर गोद में लेकर बच्चों को बाहर निकाला और रपट के किनारे लेकर पहुंचे। हालांकि, ग्रामीणों की मौजूदगी और बारिश थमने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

जानकारी के अनुसार, घटना शुक्रवार शाम करीब 5 बजे की है। राऊ स्थित निजी स्कूल की बस गांव में बच्चों को छोड़कर निकल रही थी। सुबह से हो रही तेज बारिश से गांव की रपट के ऊपर से पानी बहने लगा, जिससे रपट नजर ही नहीं आ रही थी। इसके बावजूद बस चालक ने रपट से बस निकालने की कोशिश की। तभी बस का आगे का एक पहिया रपट से नीचे उतर गया और बस तिरछी हो गई। इससे बस पलटने की स्थिति में आ गई।

गोद में उठाकर बच्चों को रपट की दूसरी ओर पहुंचाया

यह देखते ही ग्रामीण इकट्ठा हुए और बस की ओर भागे। इसके बाद एक-एक कर बच्चों को गोद में लेकर ग्रामीणों ने बस के बाहर निकालकर रपट के किनारे पहुंचाया। इसके बाद रपट में फंसी स्कूल बस को भी बाहर निकाला। इससे बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। ग्रामीणों ने बताया कि इस रपट को लेकर कई बार पंचायत में भी शिकायत की, पर इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हर बारिश में यहां रपट के ऊपर से पानी बहने लगता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.