तालाब में नहाते समय गहरे पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत

बालाघाट/परसवाड़ा। बालाघाट जिले के परसवाड़ा थाना क्षेत्रांतर्गत बीजाटोला में शनिवार को दो बालकों की नहाते समय तालाब के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना के दौरान प्रत्यक्षदर्शियों ने दोनों को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगाई और उन्हें बाहर निकाल कर सीधे अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मरने वाले मयंक पिता रंजित डोहरे 8 वर्ष और पुष्पेंद्र पिता ओमकार दौने 7 वर्ष दोनों बीजटोला निवासी है।

घर के सामने खेलते-खेलते तालाब पहुंच गए

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मयंक डोहरे व पुष्पेंद्र दौने एक ही मोहल्ले में रहते थे। शनिवार की सुबह 11 से साढ़े 11 बजे के बीच दोनों घर के सामने खेल रहे थे, इसी दौरान वे खेलते-खेलते नजदीक तालाब के समीप पहुंच गए और नहाने उतरे थे। नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से दोनों डूब गए। इसी बीच गांव के ही रामस्वरूप दौने खेत से घर जा रहा था कि तालाब के पानी में एक बच्चे का सिर देखा। उसने सड़क से ही लोगों को आवाज लगाई और तालाब में छलांग लगा दिया। इस दौरान अन्य लोगों की मदद से दोनों बालकों को बाहर निकाल कर अस्पताल लेकर गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया।

अस्पताल में नहीं मिले डाक्टर

ग्रामीणों ने बताया कि इस घटना के बाद स्वजन व ग्रामीणों ने दोनों बालकों को अस्पताल लेकर गए तो वहां चिकित्सक मौके पर नहीं मिले। जिससे ग्रामीणो में आक्रोश बढ़ गया। ग्रामीणों का आरोप है कि बच्चों को जब अस्पताल लाया गया था तो उनकी सांसे चल रही थी, लेकिन समय रहते उपचार न मिलने के कारण उनकी मौत हो गई। बताया गया कि तालाब एक किसान का है, जिसने सरकारी योजना से खनन करवाया है। घटना के बाद से पूरे गांव में शोक का माहौल व्याप्त है।

इनका कहना है..

बीजाटोला में एक किसान के निजी तालाब में दो बालक खेलते-खेलते चले गए और नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई।दोनों के शव का पंचनामा कार्रवाई पूरी की।शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप मर्ग कायम कर जांच में लिया है।-जितेंद्र कुमार बघेल, थाना प्रभारी परसवाड़ा

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.