Heath Streak ने किया अपने निधन की खबरों का खंडन अफवाह फैलानों वालों पर भड़के

हरारे। जिम्बाब्वे क्रिकेट में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब खबर आई कि दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी रहे हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) का 49 साल की उम्र में निधन हो गया है। हालांकि बाद में खुद हीथ स्ट्रीक आगे आए और अपने निधन की खबरों का खंडन किया। साथ ही अफवाह फैलाने वालों से माफी की मांग की।

दरअसल, हीथ स्ट्रीक के साथी क्रिकेटर रहे हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर सबसे पहले यह खबर दी। कुछ देर बाद ओलंगा ने व्हाट्सएप का स्क्रीन शॉट लेकर मौत की खबर को फेक बताया।

एक ऑलराउंडर के रूप में Heath Streak ने 65 टेस्ट मैच और 189 एकदिवसीय मैच खेले है। स्ट्रीक ने 22.35 की औसत से 1990 रन बनाने के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में 28.14 की औसत से 216 विकेट लेने के बाद 2005 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

स्ट्रीक ने 1997 से 2002 तक जिम्बाब्वे के लिए क्रिकेट खेला। एक दशक से अधिक के करियर में उन्होंने वनडे और टेस्ट में कुल 4,933 रन बनाए और 455 विकेट लिए।

साल 2000 में हीथ स्ट्रीक टीम के कप्तान बने थे। बाद में उनका क्रिकेट बोर्ड से टकराव हो गया और 2004 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इसके एक साल बाद उन्होंने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

2005 में सेवानिवृत्त होने के बाद हीथ स्ट्रीक को 2009 में जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था। वे ग्रांट फ्लावर और पूर्व ब्रिटिश क्रिकेटर एलन बुचर के साथ कोचिंग दल का हिस्सा थे।

डिस्क्लेमरः जिंबाब्‍वे के पूर्व तेज गेंदबाज हेनरी ओलंगा ने पहले एक्‍स हैंडल पर हीथ स्‍ट्रीक की मौत की खबर की पुष्टि की थी। हेनरी ओलंगा ने कुछ देर के बाद दोबारा एक्‍स हैंडल पर जानकारी दी कि हीथ स्‍ट्रीक से उनकी बातचीत हुई और मौत की खबर महज अफवाह है। इस तरह ओलंगा ने अपना पूर्व पोस्‍ट डिलीट किया और ताजा जानकारी पोस्‍ट किया। हमारी वेबसाइट ने हेनरी ओलंगा के पोस्‍ट के आधार पर अपनी खबर को अपडेट किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.