आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में सभी की निगाहें बुमराह पर ऐसी रहेगी भारत की प्लेइंग 11

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज आज (शुक्रवार) से शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच डबलिन में शाम 7.30 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस सीरीज पर टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम को आलोचना का सामना करना पड़ा। इसकी भरपाई के लिए ब्लू ब्रिगड इस श्रृंखला में जीत का लय हासिल करने की कोशिश करेगी। भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने ही वेस्टइंडीज श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज सीरीज में निरंतरता नहीं दिखा सका। आयरलैंड सीरीज में रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

सभी की निगाहें बुमराह पर

भारत बनाम आयरलैंड सीरीज में सभी की निगाहें जसप्रीत बुमराह पर होगी। 29 वर्षीय जसप्रीत को पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई। अब करीब डेढ़ साल बाद टीम में वापसी करने जा रहे हैं।

आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह को तीन मैचों में कम से कम 12 ओवर फेंकने होंगे। यह सीरीज बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड को बुमराह की मौजूदा स्थिति का आकलन करने का मौका देगी।

भारत बनाम आयरलैंड टी20 मैच के आंकड़े

भारत और आयरलैंड टी20 में 5 बार आमने-सामने हुए हैं। भारत ने सभी मैच जीते हैं। पिछले साल भी टीम इंडिया ने आयरलैंड को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था।

भारत बनाम आयरलैंड उच्चतम और निम्नतम स्कोर

आयरलैंड

टी20 में भारत के खिलाफ आयरलैंड का उच्चतम स्कोर 221/5 है। वहीं, सबसे कम स्कोर 70 है।

भारत

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का उच्चतम स्कोर 225/7 है, जबकि निम्नतम स्कोर 113/3 है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

आयरलैंड

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बाल्बर्नी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेन व्हाइट और क्रेग यंग।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.