अमित शाह आज पेश करेंगे भाजपा सरकार के चार कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भोपाल एवं ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे

भोपाल। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार को भोपाल एवं ग्वालियर के प्रवास पर रहेंगे। शाह रविवार को मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के चार कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड प्रदेशवासियों के सामने रखेंगे। शाह दोपहर 12.10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुचेंगे।

12.25 बजे कुशाभाउ ठाकरे सभागार भोपाल में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महाअभियान के चार कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे। इसमें युवा, किसान, गरीब, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अधोसंरचना विकास से लेकर अन्य क्षेत्रों में जो विकास के काम हुए हैं, उन्हें बताया जाएगा।

भाजपा चुनाव में विकास के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी कर रही है। केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है, विकास का यह प्रगति रिपोर्ट कार्ड विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता शामिल होंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मध्य प्रदेश में लगातार दौरे चल रहे हैं। प्रधानमंत्री हाल ही में सागर आए थे और संत रविदास लोक के लिए भूमि पूजन करके गए हैं। अब रविवार को अमित शाह भोपाल आ रहे हैं।

भोपाल में नरोत्तम, ग्वालियर में सिलावट करेंगे अगवानी

अमित शाह की भोपाल और ग्वालियर में अगवानी के लिए प्रदेश के दो मंत्रियों को मिनिस्टर इन वेटिंग बनाया गया है। भोपाल में राज्य के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा और ग्वालियर में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट शाह की अगवानी करेंगे।

एक माह पहले से बनाया जा रहा था रिपोर्ट कार्ड

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर एक माह पहले से रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में अधिकारी जुटे हुए थे। मुख्यमंत्री सचिवालय इसकी मानिटरिंग कर रहा था, मंत्रालय के अधिकारियों की माने तो वर्ष 2003 से लेकर 2018 और मार्च 2020 से लेकर अब तक प्रदेश में जो काम हुए हैं, उसका रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा। इसमें 2003 तक रही कांग्रेस सरकार और उसके बाद भाजपा सरकार के कामकाज की तुलना भी रहेगी। 15 माह में कांग्रेस की कमल नाथ सरकार के कामकाज का भी ब्योरा तैयार किया गया है।

विकास की इन उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाएगी भाजपा

  • सात बार कृषि कर्मण अवार्ड मिल चुका है तो उत्पादन के साथ-साथ उपार्जन भी लगातार बढ़ रहा है।
  • खेती की लागत घटाने कई प्रयास किए, ढाई हजार करोड़ रुपये ब्याज माफ कर किसानों को फिर ऋण के लिए पात्र बनाया।
  • 35 लाख से अधिक प्रधानमंत्री ग्रामीण और शहरी आवास बन चुके हैं।
  • महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए महिला स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाया।
  • लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से सामाजिक क्रांति का वातावरण तैयार किया।
  • अनुसूचित जाति-जनजाति हो या फिर पिछड़ा वर्ग, सबके आर्थिक उत्थान के लिए स्वरोजगार योजना को बढ़ावा दिया।
  • धार्मिक और सांस्कृतिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम उठाए।
  • पर्यटन, ग्रामीण और शहरी विकास के साथ अधोसंरचना विकास पर ध्यान देने के कारण पूंजीगत निवेश बढ़ा।
  • मप्र में प्रति व्यक्ति वार्षिक आय एक लाख 40 हजार रुपये अधिक हुई।

ग्वालियर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को करेंगे संबोधित

भोपाल से गरीब कल्याण महाभियान का शुभारंभ करने के बाद शाह ग्वालियर रवाना हो जाएंगे। वहां वे अटल बिहारी वाजपेयी सभागृह में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। शाह दोपहर 2.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। आप 3.35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। शाह 3.55 बजे अटल बिहारी वाजपेयी सभागार, जीवाजी विश्वविद्यालय पहुचंकर वृहद पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे। 5.20 बजे पिंटो पार्क गायत्री नगर ग्वालियर में संपर्क अभियान में भाग लेंगे। शाम 5.50 बजे होटल आदित्याद में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। शाह शाम 7.45 बजे ग्वालियर से दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.