Shahdol में विधायक जयसिंह मरावी ने रक्षा सूत्र बंधवाकर लाड़ली बहनाें से बोली ऐसी बात…

शहडोल। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत तीसरी किश्त की राशि वर्चुअल रूप से जिले की लगभग 1 लाख 88 हजार महिलाओं के खातों में भेजी गई। इस उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विधायक जयसिंह मरावी विशेष तौर पर मौजूद रहे। जिला मुख्यालय के मानस भवन में आयोजित लाड़ली उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में महिलाओं और बेटियों के लिए अभिनव योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

छोटी मोटी आवश्यकताओं की पूर्ति संभव हुई, यह अलग तरह की क्रांति है

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बेटियों को बोझ माना जाता था। लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन से महिलाओं को राशि के साथ ही उनके सम्मान में वृद्धि का कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि बहनों और बेटियों के लिए अनेक जगहों पर आरक्षण दिया जा रहा है। पुलिस के पद में भी बेटियों को 30 प्रतिशत पदों पर नियुक्त करने की पहल हुई। बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में प्रतिमाह राशि देने से परिवार की छोटी मोटी आवश्यकताओं की पूर्ति संभव हुई है। यह अलग तरह की क्रांति है।

बंधवाया रक्षा सूत्र

विधायक जय सिंह मरावी ने लाड़ली बहनाओं से रक्षा सूत्र भी बंधवाया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल, उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा डोली, महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी साेहागपुर आनंद अग्रवाल,सुपरवाइजर वर्षा पांडेय, सत्य काम मिश्रा सहित पार्षदगण एवं लाडली बहनें उपस्थित रहीं। इस काय्रक्रम मेें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन को वर्चुअली रूप से देखा एवं सुना गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.