मैक्सिको में गहरी खाई में गिरी बस, भीषण हादसे में 6 भारतीयों समेत 18 लोगों की मौत

यहां पर प्रशांत तट के नायरिट राज्य में बृहस्पतिवार को तड़के राजमार्ग से जा रही एक बस तीखे ढलान वाली पहाड़ी से नीचे गिर गई, जिससे छह भारतीयों समेत कम से कम 18 यात्रियों की मौत हो गई। एएफपी के मुताबिक बस विदेशी प्रवासियों और स्थानीय लोगों को ले जा रही थी। इसी दौरान खड्ड में जा गिरी। नायरिट राज्य में नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने सूचना दी कि मृतकों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं।

बस में करीब 40 लोग सवार थे
हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे।बस मेक्सिको सिटी से उत्तर-पश्चिमी तिजुआना जा रही थी, जो सैन डिएगो की सीमा पर है। कई प्रवासी वहां से अमेरिका में शरण लेने की कोशिश करते हैं।

बस ड्राइवर को लिया गया हिरासत में
तेज गति से गाड़ी चलाने के संदेह में बस के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। एजेंसी ने कहा, ऐसा संदेह है कि ड्राइवर ने तेज गति के कारण नियंत्रण खो दिया और बस को राज्य की राजधानी टेपिक के पास एक तटबंध से नीचे गिरा दिया।

पिछले महीने ही दक्षिणी राज्य ओक्साका में एक और बस दुर्घटना हुई थी, जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, फरवरी में दक्षिण और मध्य अमेरिका से प्रवासियों को ले जा रही एक और बस मध्य मेक्सिको में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.