श्रीरामचरितमानस प्रतियोगिता आयोजित विजेताओं का धीरेंद्र शास्त्री और कमलनाथ करेंगे सम्मानित

 छिंदवाड़ा। 4 से 7 अगस्त तक मारुती नंदन सेवा समिति सिमरिया द्वारा दिव्य कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा को लेकर जिले के कक्षा 6वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए श्रीरामचरितमानस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिले के 11 विकासखंडो में हुई प्रतियोगिता में बाल कांड और सुंदर कांड पर वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए।

8 हजार 302 विद्यार्थी हुए शामिल

इस संबंध में प्रतियोगिता समन्वयक और नगर निगम मे जल प्रदाय विभाग के सभापति प्रमोद शर्मा ने बताया कि परीक्षा मे 8 हजार 302 विद्यार्थियों शामिल हुए। परीक्षा 24 केंद्रों में 12 से 1 और 2 से 3 बजे के बीच दो चरणों मे आयोजित की गई। परीक्षा में कक्षा 6वीं से 8वीं एवं कक्षा 9 वी से 12 वी के दो वर्ग बनाए गए है।

धीरेंद्र शास्त्री और कमलनाथ करेंगे सम्मान

दोनों वर्गों के प्रथम विजेता को 11,000 रुपये, द्वितीय विजेता को 7000 रुपय और तृतीय विजेता को 5000 रुपये और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इन विजेताओं को पंडित धीरेंद्र शास्त्री, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और सांसद नकुल नाथ सम्मानित करेेंगे। प्रत्येक विकासखंड से 10 विजेताओं को यानि कुल 110 चयनितों को भी 5 अगस्त को दोपहर 4 से 5 बजे के बीच सम्मानित किया जाएगा। चयनित विधयार्थियों की सूची 4 अगस्त को जारी की जाएगी।

विद्यार्थियों और अभिभावकों ने जताया आभाार

श्रीराचरित मानस पर बाल कांड एवं सुन्दर कांड पर आधारित चयन परीक्षा के जिला स्तर पर आयोजन करने को लेकर अभिभावकों ने कमल नाथ और नकुल नाथ के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होने कहा कि इस प्रतियोगिता के चलते उनके बच्चों ने श्रीरामचरितमानस का अध्ययन किया और पूरे मनोयोग से परीक्षा दी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.