चातुर्मास के दौरान प्रवचन कर रहे संत पर महिला ने की अभद्र टिप्पणी

कटनी। शहर में दिगंबर जैन समाज के संतों का चातुर्मास चल रहा है। जिसके अंतर्गत रोजाना जैन बोर्डिंग स्कूल में सुबह पूजा आराधना के साथ संतों के प्रवचन हो रहे हैं। मंगलवार की सुबह संतों के प्रवचन के दौरान एक समुदाय विशेष की महिला मौके पर पहुंची और संत को मंच से उतारने की बात कहते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगी। समाज की महिलाओं ने उसे पहले समझाने का प्रयास किया लेकिन जब उसकी अभद्रता बढ़ती गई तो उसे पकड़कर कोतवाली थाना लाया गया। जहां पर सैकड़ों की संख्या में जैन समुदाय के लोग एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे। अधिकारियों के देरी से पहुंचने के कारण जैन समाज का आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने कोतवाली थाना के सामने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया।बनाए रखने की मांग

सीएसपी विजय प्रताप सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह सहित विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक टंडन भी मौके पर पहुंच गए। जैन समुदाय के लोगों ने मांग की कि इस तरह की जैन संतों के अपमान की संख्या लगातार चली आ रही है। उनकी संरक्षण और सुरक्षा का इंतजाम होना चाहिए। शहर में दो स्थानों पर चल रहे कार्यक्रम में पुलिस व्यवस्था और यातायात व्यवस्था बनाए रखने की मांग की गई। साथ ही महिला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की। मामले में महिला यदि विक्षिप्त है तो उसे इलाज के लिए भेजा और यदि उसने जानबूझकर ऐसा किया है तो उस पर कड़ी कार्रवाई हो।

वरिष्ठ जन बोले-शहर में अमन-चैन है और यह खराब नहीं होना चाहिए

अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद समुदाय के लोग सड़क से अलग हुए। मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ जन भी थाने पहुंचे और उन्होंने कहा कि शहर में अमन-चैन का माहौल है और यह खराब नहीं होना चाहिए। महिला ने यदि जैन संत पर अभद्रता की है। उस पर कार्रवाई होनी चाहिए और पुलिस इस बात की जांच करें कि उस महिला का इस तरह का अपमान करने के पीछे मंशा क्या थी और यदि वह विक्षिप्त है तो उसे इलाज के लिए भेजा जाए। शहर में अमन शांति होनी चाहिए। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.