CM योगी आज गोरखपुर को देंगे करोड़ों का उपहार, कल अधिवक्ता चैंबर भवन का करेंगे लोकार्पण

गोरखपुर, CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखरपुर दौरे पर हैं। यहां सीएम योगी व्यापारियों एवं इंटर कालेज के प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों के साथ संवाद करेंगे। सीएम योगी आगमन के पहले सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए हैं। साथ ही प्रशासन की ओर से भी पुख्ता तैयरियां शुरू कर दी गईं हैं। वहीं, सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजेंगे। शाम चार बजे कचहरी में आयोजित कार्यक्रम में अधिवक्ता चैंबर भवनों का लोकार्पण करेंगे। अधिवक्ताओं को सवा नौ करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे।  यह कार्यक्रम सर्किट हाउस स्थित एनेक्सी भवन सभागार में होगा।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम 
बता दें कि सीएम योगी रविवार की दोपहर गोरखपुर पहुंचेंगे। दोपहर बाद करीब तीन बजे एनेक्सी भवन सभागार में मुख्यमंत्री पहले व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। उसके ठीक बाद शाम चार बजे राजकीय इंटर कालेजों के प्रधानाचार्यों एवं अशासकीय सहायता प्राप्त इंटर कालेजों के प्रधानाचार्य एवं प्रबंधकों को संबोधित करेंगे। करीब 50 से अधिक व्यापारियों एवं 200 प्रधानाचार्यों एवं प्रबंधकों को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री सोमवार की सुबह वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में डूडा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजेंगे। शाम चार बजे कलेक्ट्रेट कचहरी में आयोजित कार्यक्रम में अधिवक्ता चैंबर भवनों का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री डिजिटल पुस्तकालय का शिलान्यास भी करेंगे।

सोमवार को इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे योगी  
सोमवार शाम प्रस्तावित कार्यक्रम में सीएम योगी गोरखपुर कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में 3 करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपये की लागत से बने मल्टीस्टोरी अधिवक्ता चैंबर्स और सदर तहसील में 4 करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपये की लागत से निर्मित अधिवक्ता चैंबर्स का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 1 करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपये की लागत से कलेक्ट्रेट परिसर में बनने वाली डिजिटल लाइब्रेरी का शिलान्यास करेंगे।

वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज में सोमवार की सुबह करीब 11 बजे से आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के आठ हजार 450 लाभार्थियों के खाते में 51 करोड़ रुपये की धनराशि भेजी जाएगी। 250 लाभार्थियों को प्रथम किस्त के रूप में 50 हजार रुपये, 2200 लाभार्थियों को दूसरी किस्त के रूप में डेढ़ लाख रुपये एवं 3350 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की तीसरी किस्त भेजी जाएगी। गोरखपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 43 हजार 600 आवास स्वीकृत हैं। इसमें से 35 हजार 500 आवास पूरे हो चुके हैं। 8400 आवास चार महीने पहले ही स्वीकृत हुए हैं। इनके लाभार्थियों को पहली किस्त जारी कर दी गई है और निर्माण कार्य भी शुरू करा दिया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.