बेटी ने किया प्रेम विवाह स्वजन हथियार लेकर ससुराल पहुंचे दामाद की पिटाई बेटी को ले जाने का प्रयास

शुजालपुर। शहर के मंडी थाना अंतर्गत ग्राम भीलखेड़ी निवासी युवक के साथ प्रेम विवाह करने वाली बेटी को जबरदस्ती उठाने के लिए गुंडों को साथ लेकर आए थे। वह दिनदहाड़े बेटी-दामाद और स्वजन के साथ लाठी-डंडे से मारपीट कर हथियार की दम पर जबरदस्ती बेटी को उठाकर ले जा रहे थे।

आक्रोशित हुए गांव के लोग

इस पर गांव के लोग भी आक्रोशित हो गए और बेटी-दामाद के साथ मारपीट कर रहे मायके पक्ष के लोगों को सबक सीखाया और जमकर पीटाई कर डाली। मामले में शुजालपुरमंडी थाना पुलिस ने मारपीट करने वाले विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पचोर की युवती ने किया था भीलखेड़ी के युवक से प्रेम विवाह

जानकारी अनुसार पचोर निवासी युवती ने शुजालपुर के भीलखेड़ी निवासी युवक से प्रेम विवाह किया था, इससे नाराज पिता,भाई व अन्य लोग हथियारों से लैस होकर गुरुवार को भीलखेड़ी निवासी दामाद के घर पहुंचे।यहां पति के साथ रह रही बेटी को जबरन उठाकर ले जाने लगे।

विरोध पर शुरू कर दी मारपीट

इस पर पति व उसके स्वजनों द्वारा विरोध किया गया। जिस पर उन्होंने मारपीट शुरू कर दी।ग्रामीणों ने जब युवती को जबरन उठाकर ले जाते हुए लोगों को देखा तो पुलिस को सूचना देकर चार आरोपियों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द करा दिया।मामले में विवाहिता ने अपने माता-पिता सहित अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत की। जिस पर पुलिस द्वारा केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

वाहनों में भी हुई तोड़फोड़

अचानक गांव में हुई इस घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विवाहिता को जबरदस्ती उठाकर ले जाने का प्रयास कर रहे लोगों के वाहन में तोड़फोड़ कर दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने पहुंची। मंडी थाने में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आठ माह पूर्व किया विवाह

जानकारी अनुसार पचोर निवासी युवती ने करीब आठ माह पूर्व आर्य समाज मंदिर जाकर विवाह किया था।इसके बाद से ही युवती पति के परिवार के साथ भीलखेड़ी में ही रह रही है।

शादी से नाराज थे स्‍वजन

विवाहिता ने बताया कि शादी से मेरे स्वजन नाराज थे। इसको देखते हुए मैंने परिवार के लोगों से खतरा होना बताते हुए शुजालपुर मंडी पुलिस थाना में पूर्व में आवेदन दिया था। बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नही लिया। पुलिस अगर तत्काल कर मामले को गंभीरता से लेती तो मायके पक्ष के लोग आज मेरे और ससुराल पक्ष के लोगों के साथ मारपीट नही कर पाते। पिता व भाइयों ने हथियारों से लैस गुंडों के साथ मुझे जबरन उठाकर ले जाने का प्रयास किया। गांव के लोगों के विरोध के बाद मैं उनके चंगुल से बच सकी।

गांव वालों ने दी थी समझाइश

दरअसल युवती के स्वजन जब उसे लेकर जा रहे थे। तो गांव के लोगों ने कहा कि आप बेटी को आराम से ले जाएं। मारपीट नहीं करें। गांव के लोगों को भी नहीं पीटें। युवती अपनी इच्छा से रह रही थी। जब युवती के स्वजनों ने लगातार बेटी के साथ मारपीट की तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने लड़की के पिता भगवान उनके साथ आए गुंडों को जमकर सबक सिखाया। इधर, लड़के पक्ष के लोगों ने आरोपियों की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी।

दिनभर चलता रहा हंगामा, थाने में भी विवाद

दोनों पक्ष थाने में भी पुलिस के सामने ही आमने-सामने हुए।इस पर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को अलग किया और दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। तब जाकर मामला शांत हुआ। मंडी थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा के अनुसार पीड़ित परिवार के लोगों का मेडिकल कराकर आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार प्रकरण दर्ज किया गया है।मामले में जांच की जा रही है।

बंदूक व तलवार लेकर आए

प्रेम विवाह करने वाले युवक ने बताया कि जिस वाहन में उसके ससुराल के लोग आए थे। उसमें बंदूक और तलवार रखी हुई थी। उन्होंने घर की महिलाओं व बच्चों के साथ घर में घुसकर मारपीट की. मेरी पत्नी को चोटी से पकड़कर घसीटते हुए ले जा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में अभी तक आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है इसमें वीडियो फुटेज को देखते हुए चार की शिनाख्त होने पर उनके खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखी गई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष लोगों की शिनाख्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.