इंदौर में अगले दो-तीन दिन हल्की बारिश के आसार

 इंदौर। पिछले दो दिनों से इंदौर में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। गुरुवार सुबह शहर में बादल छाए रहे और दोपहर बाद अलग-अलग इलाकों में बारिश की तेज बौछारें पड़ी। गुरुवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 30.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 24.5 डिग्री रहा। दिन में पश्चिमी व उत्तर-पश्चिमी हवा 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली।

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानियों के मुताबिक, वर्तमान में कोई भी मजबूत सिस्टम नहीं होने के कारण पश्चिमी मप्र में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। वर्तमान में दक्षिण ओडिशा व उत्तरी आंध्रप्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं बीकानेर, कोटा, गुना, रायसेन, जबलपुर और दुर्ग होते हुए एक द्रोणिका गुजर रही है। इसके असर से अभी पूर्वी मप्र में ही बारिश की गतिविधियां दिखाई दे रही हैं।

इंदौर में अब तक 527 मिलीमीटर बारिश

इंदौर सहित पश्चिमी मप्र में अगले दो से तीन दिन बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को शाम 5.30 बजे तक एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर 6.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। इंदौर में अब तक 527 मिमी वर्षा हो चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.