पत्नी डिंपल के साथ संसद पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- मणिपुर में RSS द्वारा फैलाई गई नफरत

लखनऊ: दिल्ली दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मणिपुर में जो कुछ भी हो रहा है, वह RSS द्वारा फैलाई गई नफरत और बीजेपी की वोट बैंक की राजनीति है। क्या एजेंसियों को पता नहीं था कि वहां क्या हो रहा है। उसके बारे में उन्हें पता होना चाहिए। अगर सरकार ने यह सब होते देखा है, तो उन्हें सत्ता में नहीं रहना चाहिए।”

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी और पीएम एक हैं। आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और बीजेपी की वोट बैंक की राजनीति मणिपुर में जो कुछ भी हो रहा है, वह इसी के कारण है। सरकार को हर चीज के बारे में पता होना चाहिए। अखिलेश ने कहा, “सत्ताधारी दल लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। मैं संजय सिंह और उन तमाम सांसदों का समर्थन करता हूं जो मणिपुर की घटना पर बहस चाहते हैं। बीजेपी के लोग जब हर बात पर बोलते हैं तो मणिपुर की जो घटना हुई उस पर भी कहना चाहिए।”

अखिलेश यादव गुरुवार को मैनपुरी सांसद और पत्नी डिंपल यादव के साथ संसद पहुंचे। उन्होंने आप सांसद संजय सिंह के मणिपुर के हालातों पर धरने को समर्थन दिया। गौरतलब है कि मणिपुर में 3 मई को जातीय झड़पें भड़क उठीं और तब से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मणिपुर में भीड़ द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का 4 मई का वीडियो 19 जुलाई को वायरल हो गया, इसकी पूरे देश में व्यापक निंदा हुई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.