25 जुलाई को सिंह राशि में होगा बुध का प्रवेश जानिए किन राशियों के जातकों की चमकेगी किस्मत

भोपाल जुलाई माह में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी ग्रह का दूसरी बार राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इसका मिथुन, सिंह और तुला राशि वाले जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। ग्रहों के राजकुमार बुध का 25 जुलाई को इस माह दूसरी बार राशि परिवर्तन होगा। वे कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। पंडित आलोक उपाध्याय ने बताया कि इसका सभी राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ेगा। इससे पहले आठ जुलाई को बुध का कर्क राशि में गोचर हुआ था।

शुक्र व बुध आएंगे एक साथ

पंडित विष्णु राजौरिया और पंडित रामजीवन दुबे ने बताया कि बुद्धि और तर्क के कारक बुध ग्रह के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों के जीवन में पड़ता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध 25 जुलाई को सुबह 4:38 बजे सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। वहां एक अक्टूबर तक रहेंगे। इसके बाद कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र और और बुध के एक राशि में आने से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। वहीं पंडित जगदीश शर्मा ने बताया कि बुध को शिक्षा, व्यापार, बुद्धि और आकर्षक रूप का कारक माना जाता है। बुध के सिंह राशि में जाने से मिथुन सहित तीन राशियों का कैरियर और आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है।

इन राशियों के लिए विशेष शुभ

मिथुन : बुध सिंह राशि में प्रवेश कर मिथुन राशि के तीसरे भाव में होगा। इस राशि के जातक अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगे।

सिंह : बुध सिंह राशि में पहले भाव में होंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को अपार सफलता के साथ हर इच्छा पूरी हो सकती है।

तुला : बुध ग्रह सिंह राशि में गोचर करके तुला राशि में ग्यारहवें भाव में रहेंगे। इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कार्य में सफलता मिलेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.