अपने 500वें मैच में विराट कोहली ने रचा इतिहास जमाया करियर का 76वां शतक

 वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जमाकर इतिहास चल दिया। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में कोहली को मैच के दूसरे दिन शतक पूरा करने के लिए 13 रनों की जरूरत थी और जल्द ही उन्होंने एक बेहतरीन चौके के साथ अपना शतक पूरा किया। विराट कोहली ने 10 चौके की मदद से 180 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही अपने 500वें मैच में विराट कोहली ने शानदार इतिहास रचते हुए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब इंटरनेशनल करियर में विराट कोहली के 76 शतक हो गए हैं, जबकि सचिन के 75 थे।

टेस्ट करियर का 29वां शतक

इस शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनके 29 शतक पूरे हो चुके हैं। इस तरह उन्होंने डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है। कोहली ने काफी दिनों बाद विदेशी धरती पर कोई शतक लगाया है। उन्होंने विदेशी धरती पर अपना आखिरी टेस्ट शतक 16 दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में पूरा किया था। इस करीब 5 सालों और 31 पारियों के बाद उन्होंने विदेशी धरती पर टेस्ट शतक लगाया।

500वें मुकाबले में रचा इतिहास

विराट कोहली के करियर का 500वां इंटरनेशनल मुकाबले को भी यादगार बना दिया है। कोहली ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने 500वें इंटरनेशनल मुकाबले में शतकीय पारी खेली है। विराट कोहली इस शानदार पारी के दौरान जैक्स कैलिस को पछाड़कर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए। विराट ने इस पारी के दौरान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए। विराट के अलावा भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ही ऐसा कर पाए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.