पुणे में पकड़े गए जयपुर ब्लास्ट आरोपित के इमरान व यूसुफ के घर पहुंची महाराष्ट्र एटीएस

रतलाम। जयपुर दहलाने की साजिश में फरार चल रहे आरोपित इमरान व युसूफ के पुणे में गिरफ्तार होने के बाद महाराष्ट्र एटीएस का दल शुक्रवार को रतलाम पहुंचा। दल ने माणकचौक थाना व आरोपितों के घरों पर जाकर उनके बारे में जानकारी ली। दल चार से पांच घंटे रतलाम में रुका और जरूरी जानकारी लेने के बाद रवाना हो गया।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले पुणे पुलिस ने करीब डेढ़ वर्ष से फरार चल रहे आरोपित इमरान खान निवासी स्थानीय अशोक नगर क्षेत्र और मोहम्मद यूनुस साकी निवासी स्थानीय कुंजड़ों का वास को पुणे के एक इलाके में बाइक चोरी करते गिरफ्तार किया था।

उनके साथ एक अन्य व्यक्ति भी था, जो भाग निकला। पुलिस ने इमरान व यूनुस के पुणे वाले घर में तलाशी ली थी तो उनके पास से लैपटाप, एक जिंदा कारसूत व चार मोबाइल फोन बरामद हुए थे।

सूत्रों के अनुसार पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है कि वे पुणे में कब से रह रहे थे और किन लोगों के संपर्क में थे। वहां उन्हें मकान किसने दिलाने व छिपने के लिए कौन मदद कर रहा था। उनके द्वारा रतलाम में रहने की जानकारी देने के बाद पते की तस्दीक करने के लिए एटीएस का दल शुक्रवार रतलाम पहुंचा।

एटीएस दल पहले औद्योगिक क्षेत्र थाना भी पहुंचा था, लेकिन वहां से उन्हें बताया गया कि आरोपित औद्योगिक थाना क्षेत्र में नहीं रहते हैं। घर की जानकारी लेने के बाद दोपहर में दल वापस रवाना हो गया।

यह है मामला

निम्बाहेड़ा (राजस्थान) पुलिस ने 30 मार्च 2022 को कार में विस्फोटक सामग्री लेकर जाते आरोपित अल्तमस खां व सैफुद्दीन उर्फ सैफुल्लाह निवासी शेरानीपुरा व जुबेर निवासी आनंद कालोनी को गिरफ्तार किया था। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई थी।

पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि आरोपित कट्टरपंथी संगठन सूफा के सदस्य हैं तथा आरोपित इमरान खान निवासी मोहन नगर साजिश का मास्टर माइंड है।

राजस्थान पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से इमरान, अमीन खान उर्फ अमीन फावड़ा, मोहम्मद अमीन पटेल, मजहर खान को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने मामला एनआइ को सौंप दिया था। एनआइए दस आरोपितों के खिलाफ जयपुर में एनआइए न्यायालय में चालान पेश कर चुकी है। फरार आरोपित इमरान खान, यूनुस साकी व फिरोज की गिरफ्तारी पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अब फिरोज की तलाश की जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.