धर्मस्थल में प्रतिमा से आपत्तिजनक हरकत पर फूटा लोगों का गुस्सा बाजार बंद कर हजारों लोग उतरे सड़क पर

डिंडौरी जिले के जबलपुर मुख्य मार्ग में शहपुरा के पास स्थित आस्था का केंद्र बड़े धर्मस्थल पर प्रतिमा से दो युवकों ने आपत्तिजनक हरकत कर दी। समुदाय विशेष के युवकों द्वारा की गई इस घटना के बाद क्षेत्र में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने इसका जमकर विरोध किया है। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज क दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के लिए लोगों का प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को हजारों लोगों ने बाजार बंद कर शहपुरा थाने का घेराव किया।

आरोपितों पर एनएसए की मांग

दो युवकों द्वारा प्रतिमा से आपत्तिजनक घटना के बाद मामला पुलिस में पहुंच गया है, लेकिन विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को शहपुरा क्षेत्र के व्यापारी और हजारों लोग एकत्रित हो गए। बाजार बंद कर शहपुरा थाने का घेराव किया गया और आरोपितों पर एनएसए लगाने की कार्रवाई की मांग की गई। विरोध में सभी लोगों ने तहसील मुख्यालय शहपुरा का बाजार बंद कर दिया है। नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया है।

लोगों की आस्था को पहुंची गहरी चोट

नगर के लोग आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि समुदाय विशेष के दो व्यक्तियों द्वारा प्रतिमा के साथ आपत्तिजनक हरकत की गई। इससे लोगों की आस्था तो गहरी चोट पहुंची है। बताया गया कि मां शारदा टेकरी के मुख्य गेट के पास ही टपरी बनाकर गणेश गोलिया रहते है। उन्होंने गुरुवार को पुलिस थाना शहपुरा पहुंच शिकायत दर्ज करवाई कि 17 जुलाई की शाम दो युवकों ने मिलकर धार्मिक भावना आहत करने के मकसद से गेट के पास प्रतिमा के साथ आपत्तिजनक हरकत कर दी। शिकायत मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध धारा 295, 34 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।घटना की जानकारी जैसे जैसे क्षेत्र में लोगों को लगी उसके बाद घटना को लेकर लोगो में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.