कर्नाटक में जैन संत की हत्या के विरोध में उतरा जैन समाज, दिग्विजय सिंह बोले- हत्यारों को फांसी की सजा हो

ग्वालियर: जैन संत की कर्नाटक में हत्या के विरोध में ग्वालियर में आज जैन समाज ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर घटना के विरोध में धरना दिया। इस धरने पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिहं भी पहुंचे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई कर फांसी देने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि जैन समाज के लोगों की भावानाओं का सम्मान करने यहां आया हूं और निश्चित रूप से यह इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। वहीं गोविंद सिंह ने भी हत्यारों को फांसी और जैन संतों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।

कर्नाटक में जैन मुनि आचार्य काम कुमार की हत्या के विरोध में जैन समाज के धरने में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी शामिल हुए और उन्होने जैन संत के हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग की है। गोविंद सिंह ने कहा कि जैन संत के साथ इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई करे और जैन संतों की भी सुरक्षा अन्य संतों की तरह पुख्ता की जाए जिससे उनके साथ इस तरह की घटनाएं न हो सके।

जैन समाज के धरने पर पहुंचे प्रदेश के उर्जा मत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी घटना के जिम्मेवार लोगों पर कड़ी कार्रावई के साथ ही इस घटना के लिए कर्नाटक सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार है उन्हें साधू संतों की रक्षा बढ़ानी चाहिए जिससे उनके साथ इस तरह की घटनाएं नहीं हो सकें और हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.