इंदौर के एमवाय अस्पताल में बना मनन का जन्म प्रमाण पत्र, मन्नान कुरैशी नाम रखा

इंदौर। राजस्थान के महेश नाहटा (जैन) के बेटे की खतना करवाने वाला इलियास कुरैशी रिमांड पर है। खजराना पुलिस उससे फर्जी दस्तावेज जब्त करने में जुटी है। आधार कार्ड और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र को जुटा लिया है। जन्म प्रमाण पत्र एमवाय अस्पताल से बनाना पाया है। उसमें मन्नान नाम लिखा हुआ है।
खजराना पुलिस ने इलियास कुरैशी के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसके घर रजा कालोनी (खजराना) में दबिश दी। पुलिस ने यहां से जन्म प्रमाण पत्र और आधार कार्ड बरामद किया।
जन्म प्रमाण पत्र पर 20 जुलाई 2015 की तारिख लिखी हुई है। उस पर मोहम्मद मन्नान लिखा हुआ पाया गया है। आधार कार्ड शाजापुर के एक केंद्र पर बना है। पुलिस को शक है जन्म प्रमाण पत्र या तो नकली है या लेनदेन कर बनवाया है।

वीडियो बनाकर भेजा तो राजस्थान से ढूंढते हुए आया बच्चे का पिता

बाड़मेर जिला में रहने वाले महेश जैन बेटे मनन और पत्नी प्रार्थना को सालों से ढूंढ रहे थे। रतलाम और बाड़मेर में केस भी दर्ज हो चुके हैं। इलियास कुरैशी बार-बार पता बदल लेता था। वह मनन और प्रार्थना को लेकर भाग जाता था। एक बार तो हत्या की धमकी देकर पांच लाख रुपये भी मांगे थे। कुछ दिनों पूर्व महेश जैन को वीडियो मिला जिसमें मनन स्कूल जाते हुए दिखा। महेश इंदौर आया और खजराना में इलियास का घर ढूंढ लिया। जैन समाज के प्रतिनधियों की मदद से उसने खजराना थाना में केस दर्ज करवाया।
उधर मंगलवार को जैन समाज के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर को ज्ञापन सौंपा और कड़ी कार्रवाई की मांग की। यह भी मांग हुई कि मामले में इलियास से सहयोगियों को भी गिरफ्तार करना चाहिए। दोषियों के मकानों को तोड़ा जाना चाहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.