सावन में शिवभक्ति का यह भी एक रूप भगवान भोलेनाथ के टैटू बनवाने का युवाओं में बढ़ा क्रेज

भोपाल। युवाओं में आजकल बड़े साइज के टैटू बनवाने का क्रेज देखने में आया है, जिसमें सावन के इस पावन माह में भगवान भोलेनाथ के टैटू ट्रेंड में हैं। अनेक युवा भोलेनाथ के अलग-अलग स्‍वरूपों के साथ-साथ महाकाल और महामृत्युंजय मंत्र को भी बड़े आकार में बनवा रहे हैं। ऐसे कई युवा हैं, जिन्‍होंने सावन के महीने में अपने हाथ पर महाकाल का फेस, त्रिशूल, डमरू और महामृत्युंजय मंत्र का टैटू बनवाया है।

महाकाल मेरे आराध्य

लोकेंद्र सिंह बताते हैं कि महाकाल को मैं अपना आराध्य मानता हूं। मैं चाहता हूं वो हमेशा मेरे नजरों के सामने रहें। यह सोचकर मैंने त्रिशूल, शिवजी की मुखाकृति को एक ही साथ बनवाया है और महसूस भी किया है कि टैटू बनवाने के बाद सकारात्मता और सारे काम बनना आसान हो गए हैं। अभी सावन चल रहा है तो मैं महाकाल के दर्शन करने मंदिर जाता हूं। साथ ही और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करता हूं।

साधु से मिली प्रेरणा

सार्थक गौर ने बताया कि पहले मैं भगवान को ज्यादा नहीं मानता था, पर कुछ टाइम पहले मैं हरिद्वार गया तो एक साधु के हाथ पर मैंने महाकाल का टैटू देखा। उनसे मिलकर, वहां से वापस आकर महाकाल के प्रति मेरी आस्था जगी और मैंने शरीर पर महामृत्युंजय मंत्र का टैटू बनवाया। इससे मुझमें सकारात्मकता आई है।

सावन का महीना चल रहा है तो शिवजी के पोट्रेट बेस्ड टैटू की सबसे ज्यादा डिमांड है। यह लगभग 15 से 20 इंच के रहते हैं। इसके अलावा रिंग स्टाइल टैटू का भी ट्रेंड देखने में आया है। इसमें इनफिनिटी टैटू चलन में है। इसके अलावा आध्यात्मिक उद्धरण भी पसंद किए जा रहे हैं, जिससे लोगों के अंदर सकारात्मकता भी आ रही है।

– राहुल मेवाड़ा, टैटू आर्टिस्ट

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.