आनलाइन ठगी के रुपयों से सोना खरीद रहा जालसाज गिरफ्तार

 इंदौर। भंवरकुआं पुलिस ने एक जालसाज को गिरफ्तार किया है जो धोखाधड़ी के रुपयों से सोना खरीद रहा था। पुलिस ने उसको बड़े ज्वेलरी शोरूम से गिरफ्तार किया है। पुलिस और साइबर एक्सपर्ट अब उसके बैंक खातों की जांच कर रही है।

भंवरकुआं पुलिस के मुताबिक, आरोपित का नाम निकुंज पुत्र ओमप्रकाश शाह निवासी ग्रीनबैली कनाड़िया है। पुलिस के मुताबिक निकुंज सपना संगीता रोड़ स्थित तनिष्क ज्वेलरी शोरूम पर सोने के आभूषण खरीद रहा था। पुलिस और शोरूम कर्मचारी उस पर पूर्व से ही नजर रखे हुए थे।

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस के मुताबिक निकुंज दो लाख रुपये सोने की चेन खरीदने आया था। वह पूर्व में भी सोने के आभूषण खरीद चुका था। निकुंज आभूषणों के रुपये वाउचर के माध्यम से देता था। 28 जून को उसके द्वारा जो पैमेंट किया था उसको लेकर तमिलनाडु पुलिस विवेचना कर रही है। पुलिस विभाग द्वारा बताया था कि निकुंज ठगी के रुपयों से चेन लेकर गया है। 11 जुलाई को निकुंज पुन: सोना खरीदने आया। जैसे ही उसने लोगों द्वारा ठगे रुपयों से खरीदे वाउचर शोरूम को सौंपे कर्मचारियों ने पुलिस को खबर कर दी। टीआइ शशिकांत चौरसिया के मुताबिक पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ऐसे होता है ठगी का खेल

पुलिस के मुताबिक आनलाइन फ्राड जैसे केवायसी अपडेट, कार्ड लिमिट बढ़ाने, आनलाइन ऋण, बैंक अफसर बन ठगी करने वाला गिरोह ग्राहकों से ऐंंठी रकम से गिफ्ट वाउचर खरीद लेते है। उन वाउचर से विभिन्न प्रकार की सामग्री खरीद ली जाती है। पकड़े गए आरोपित से इस संबंध में पूछताछ चल रही है। हो सकता है वह भी एक मोहरा हो। जब तक अंतिम कड़ी तक नहीं पहुंचा जाता कुछ भी कहना संभव नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.