जमीन विवाद में बेटे ने कुल्हाड़ी से प्रहार कर की पिता की हत्या

विदिशा। जिले के मुरवास थाना क्षेत्र के गांव रूसिया में एक युवक ने जमीन अपने नाम नहीं करने से नाराज होकर अपने पिता की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। घटना शुक्रवार रात की है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

मुरवास पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रूसिया में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे 55 वर्षीय टीकाराम साहू की हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो मृतक का शव कमरे में खून से लथपथ पड़ा था। मृतक की पत्नी रामप्यारी बाई ने पुलिस को बताया कि उनके पास करीब 9 बीघा जमीन है और उनके दो बेटे कमल और तारा है। बीती रात कमल और उसके पिता के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ। कमल पिता पर दबाव बना रहा कि पूरी जमीन उसके नाम कर दी जाए, जिसका टीकाराम विरोध कर रहे थे।

इसी बात से नाराज होकर कमल ने गुस्से में टीकाराम पर कुल्हाड़ी से तीन–चार वार कर दिए। जिसके कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मुरवास पुलिस ने बताया कि आरोपित कमल को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह परिवार गांव से दूर खेत में ही मकान बनाकर रहता है। सुबह जब गांव के लोगों को इस घटना की जानकारी मिली तो वे स्तब्ध रह गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव का स्वजनों को सौंप दिया। गांव में ही मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.