दर्शकों को पसंद आ रही आतंकवादियों की आत्माओं की कहानी पढ़िए रिव्यू

लंबे इंतजार के बाद संजय पूरन सिंह के निर्देशन में बनी विवादित फिल्म ’72 हूरें’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। जब से इस फिल्म के रिलीज का ऐलान हुआ है, तभी से फिल्म काफी चर्चा में बनी हुई है। अब फिल्म काफी विवादों के बाद रिलीज हुई है, जिस पर दर्शकों के रिएक्शन भी आने शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया पर दर्शक इस फिल्म को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। 72 हुरें फिल्म को अनिल पांडे और जुनैद वासी ने लिखा है। फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर लीड रोल में हैं। ये फिल्म हिंदी, अंग्रजी, असमिया, बंगाली, भोजपुरी, कन्नड़, कश्मीरी, मलयालम, मराठी पंजाबी, तमिल और तेलुगु सहित 10 स्थानीय भाषाओं में रिलीज हुई है।

ऐसी है फिल्म की कहानी

72 हुरें में दिखाया गया है कि कैसे आतंकवादी बनाए जाने के लिए किसी आदमी का ब्रेनवाश किया जाता है। ये फिल्म दो मृत आतंकवादियों पर आधारित है। ये आतंकवादी खोई हुई आत्माओं के रूप में धरती पर घूमते हैं। दोनों यहां 72 हुरें के आने और उन्हें स्वर्ग ले जाने का इंतजार करते हैं। फिल्म की कहानी को काफी आर्टिस्टिक स्टाइल में बताने की कोशिश की है। निर्माताओं ने ये दिखाने की कोशिश की है कि आतंकवादी और हमलावरों के लिए नरक असल में कैसा दिखता है। फिल्म की शुरुआत एक मौलवी के भाषण से होती है, जो आतंकवादियों को बताते हैं कि अपने मिशन में खुद को बलिदान करने पर सीधे स्वर्ग जाते हैं।

लोगों ने शेयर किया अपना रिव्यू

फिल्म को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा एक एंटरटेनिंग कहानी जो इमोशन्स से भरपूर है। ये फिल्म सिनेमा की ताकत को दिखाती है। वहीं एक और यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘शानदार प्रदर्शन, बेहतरीन कहानी और पावरफुल मैसेज, 72 हुरें में ये सब कुछ है। जरूर देखें।’ एक अन्य ने लिखा ‘पहले 15 मिनट बहुत शानदार हैं। बहुत ही अट्रैक्टिव कहानी, अच्छा प्रदर्शन, ब्लैक एंड व्हाइट थीम काफी अट्रैक्टिव है। ब्रेनवाॅश के अच्छे सीन हैं। मौलाना का प्रदर्शन काफी अच्छा है।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.