एशिया कप से होती हैं करोड़ों की कमाई जानिए इन पैसों का क्या करता है BCCI

एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है। एशिया कप 2023 टूर्नामेंट 31 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक खेला जाएगा। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला सुपरहिट मुकाबला श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

भारत अब तक 7 बार एशिया कप जीत चुका है। एशिया कप में विजेता टीम के बोर्ड करोड़ों की कमाई होती हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ब्रॉडकास्ट से कमाए जाने वाले पैसे अपने पास नहीं रखता है। आइये जानते हैं इन पैसों का BCCI क्या करता है।

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एशिया कप से होने वाली कमाई का खुलासा करते हुए बताया कि फाइनली एशिया कप का विवाद खत्म हो गया है।

एक चीज मैं आपको बता दूं कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक जब से एशिया कप चल रहा है। इसका जितना भी रेवेन्यू आता है उसका एक भी पैसा BCCI अपने पास नहीं रखती है। कभी भी BCCI ACC के पैसे नहीं छूती है।

आकाश ने आगे कहा कि हर बार जब भी BCCI के हिस्से का कुछ होता है तो वह ACC को ही दे देती है। ताकि जिस देश में क्रिकेट डेवलपमेंट की आवश्यकता है। वह वहां पर खर्च कर सके। BCCI एक भी रुपया नहीं लेता है। BCCI के पास बहुत पैसा है लेकिन अन्य ऐसा नहीं करते हैं। वह सारा पैसा खुद के पास रख लेते हैं।

बता दें कि BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। पिछले कई सालों से BCCI ने भारत में क्रिकेट के क्षेत्र में काफी विस्तार किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI की नेटवर्थ करीब 2 बिलियन डॉलर है। भारतीय रुपयों में देखें तो करीब 16 हजार करोड़ रूपए। BCCI की सबसे ज्यादा कमाई इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए होती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.