31 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज पाकिस्तान में खेले जाएंगे 4 मैच

 एशिया कप 2023 का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा। मैच श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जाएगा। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टीम हिस्सा लेंगे। चार मैच पाकिस्तान और नौ मुकाबले श्रीलंका में होंगे।

6 टीमों के बीच होंगे 13 मुकाबले

एशिया कप में भारत और श्रीलंका समेत कुल 6 टीमों के बीच 13 मैच खेले जाएंगे। सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। बता दें 2022 में पाकिस्तान को हराने के बाद श्रीलंका डिफेंडिंग एशिया कप चैंपियन है।

2-2 टीमें सुपर 4 खेलेंगी

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने फिलहाल वैन्यू सूची में शहरों के नाम का उल्लेख नहीं किया। ACC ने जानकारी दी कि इस बार टूर्नामेंट में दो ग्रुप में होंगे। दोनों ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर-4 स्टेज तक पहुंचेंगी। सुपर-4 राउंड की टॉप 2 टीम फाइनल में खेलेंगी।

वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप

एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से एशिया कप सभी टीमों के लिए बेहद ही अहम टूर्नामेंट है। भारत, नेपाल और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है। वहीं, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप में रहेंगे। दोनों ग्रुप से टॉप-2 स्थान पर रहने वाली टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी। सुपर-4 के सभी मैच और फाइनल भी श्रीलंका में ही खेले जाएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.