Twitter ने प्लेटफॉर्म पर कमाई मैनेज करने के लिए पेश किया क्रिएटर डैशबोर्ड, जानें क्या होगा खास

Whatsapp

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इस बार ट्विटर ने क्रिएटर्स के लिए ‘क्रिएटर डैशबोर्ड’ नाम का एक नया टूल पेश किया है, ताकि यह एनालिसिस किया जा सके कि वे प्लेटफॉर्म पर कैसे पैसा कमाते हैं। कंपनी के अनुसार नए टूल क्रिएटर्स को एनालिसिस करने में मदद करने के लिए बनाया गया है। वे ट्विटर पर कैसे पैसा कमाते हैं और वे मॉनिटाइजेशन फीचर्स से कितना कमा रहे हैं, ये टूल इसमें हेल्प करेगा।

ये फीचर 10,000 से अधिक फॉलोअर्स के साथ है उपलब्ध

फर्म ने कहा कि क्रिएटर डैशबोर्ड को आपकी कमाई देखने और समय के साथ अपने सुपर फॉलो सब्सक्रिप्शन को ट्रैक करने में मदद करने के लिए एक नया तरीका पेश करना है। कंपनी आईओएस पर कुछ क्रिएटर्स के साथ परीक्षण कर रही है। वर्तमान में ये फीचर यूएस में आईओएस क्रिएटर्स के लिए 10,000 से अधिक फॉलोअर्स के साथ उपलब्ध हैं, जो टिकटेड स्पेस और सुपर फॉलोअर्स में भाग ले रहे हैं। नए डैशबोर्ड को ऐप के मॉनिटाइजेशन टैब से एक्सेस किया जा सकता है।

ट्विटर स्पेस के अलावा ट्विटर संभवतः पॉडकास्ट को समर्पित एक टैब बना रहा है, जिसमें यूजर्स पॉडकास्ट कर सकते हैं। ये फीचर्स भी बहुत जल्द पेश हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने कोई भी ऑफिशियल जानकारी अभी तक इस बारे में शेयर की है। इंजीनियर जेन मनचुन वोंग द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। ट्विटर बहुत जल्द ये टूल का विस्तार कर सकता है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को गलत सूचना से बचाने के लिए रूस और यूक्रेन में विज्ञापनों और सिफारिशों को रोकने की घोषणा की थी। माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर की वेबसाइट को प्रतिबंधित किया जा रहा था। इस बाबात ट्वीट कर ट्विटर ने जानकारी दी थी। उसके पहले फेसबुक ने रूसी मीडिया को यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई वाले एड दिखाने को लेकर बैन कर दिया था।