बिलासपुर रेलवे मैदान में आज शाम होंगे दो सेमीफाइनल मैच

बिलासपुर। रेलवे नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट मैदान में चल रही अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आज शाम से सेमीफाइनल मैच होंगे। पहले मैच में लोको पावर व सीनियर डीसीएम इलेवन और दूसरे में आरपीएफ इलेवन व सीनियर डीईएन इलेवन के बीच भिड़ंत होगी। इसमे जीत हासिल करने वाली दो टीमों के बीच स्पर्धा का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह टूर्नामेंट रेलवे का सबसे प्रमुख व बड़ा खेल आयोजन है। लेकिन, कोरोना की वजह से करीब दो साल से आयोजन बंद था। इस बार इंस्टिट्यूट के नए पदाधिकारियों ने टूर्नामेंट को दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया। इसके लिए बैठक हुई। बैठक के साथ-साथ प्रतियोगिता का प्रचार-प्रसार भी किया गया। यही वजह है कि स्पर्धा में रेलवे के अलग-अलग विभागों की 42 टीमों ने हिस्सा लिया।

टीमों की संख्या के आधार पर आयोजन समिति की ओर से फीचर तैयार किया गया। इसके बाद मुकाबलों का दौर प्रारंभ हुआ। इस दौरान कई रोमांचक मैच भी देखने को मिला। वहीं कई टीमें पूरी तरह कमजोर साबित हुई। लगातार मैचों के बाद क्वार्टर फाइनल मैच हुए।

इसमे जीत हासिल करने के बाद चार टीमें लोको पावर, सीनियर डीसीएम इलेवन, आरपीएफ इलेवन व सीनियर डीईएन इलेवन की टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश की। बने फीचर के अनुसार दोनो सेमीफाइनल मैच शनिवार को होने थे। लेकिन, ओडिशा रेल हादसे की वजह से आयोजन समिति ने इसे एक दिन के लिए स्थगित कर दिया साथ ही दूसरे दिन रविवार को दोनों मैच कराने का निर्णय लिया।

आयोजन समिति के अनुसार पहला सेमीफाइनल मैच शाम 6:00 बजे लोको पावर व सीनियर डीसीएम 23:00 के मध्य खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच रात आठ बजे होगा। इसमें आरपीएफ सिलेबस सीनियर डीसीएम कोआर्डिनेशन इलेवन आमने-सामने होगी। दोनों ही मैच शानदार होने की उम्मीद है। रविवार अवकाश होने के कारण बड़ी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.