गुजरात टाइटन्स ने मुंबई को 62 रनों से हराया फाइनल में पहुंची टीम

 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब इनका मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। गुजरात टाइटन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी। मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाये।

मुंबई की पारी

234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नेहाल वढेरा 4 रनों के स्कोर पर तो कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर पैवेलियन लौट गये। तिलक वर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 14 गेंदों में 43 रन बनाये। इसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल हैं। कैमरुन ग्रीन ने भी 30 रनों का योगदान दिया। मुंबई की पारी को सूर्यकुमार यादव ने संभालने की कोशिश की। लेकिन 61 रनों से निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए। उसके बाद मुंबई का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाये। मोहम्मद शमी और राशिद खान को 2-2 विकेट मिले।

गुजरात की पारी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाये। गुजरात का पहला विकेट ऋद्धिमान साहा के रूप में गिरा। वे पीयूष चावला की गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और तूफानी शतक जड़ते हुए सिर्फ 60 गेंदों में 129 रन बनाये। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 10 छक्के जमाये। उन्हें आकाश मधवाल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। ये शुभमन गिल का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। इनके अलावा साईं सुदर्शन ने भी 43 रनों का योगदान दिया।

प्लेइंग XI

गुजरात टाइटन्स

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

मुंबई इंडियंस

इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.