Twitter के ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स अब कर सकेंगे 2 घंटे के वीडियो पोस्ट मस्क की घोषणा

Twitter के सीईओ एलन मस्‍क ने आज एक अहम घोषणा की है। इसके अनुसार अब ट्विटर ब्लू सत्यापित सदस्य अब अपने हैंडल पर घंटे की अवधि के वीडियो अपलोड कर सकते हैं। ये वीडियो 8 जीबी तक के डेटा वाले हो सकते हैं। मस्क लगातार इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई बदलाव कर रहे हैं।

इसी क्रम में उन्‍होंने आज ट्वीट करके इस नई व्‍यवस्‍था की जानकारी दी। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स के खूब रिएक्शन आए। कई लोगों ने इस कदम की सराहना की जबकि अन्य ने घोषणा की निंदा की। एकQ यूजर ने कहा, “यह पॉडकास्ट के लिए अच्छा कारण हो सकता है।

पिछले साल उन्होंने “ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप” के लिए योजनाओं की घोषणा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम), लंबे-चौड़े ट्वीट और पेमेंट जैसी विशेषताएं होंगी। मस्‍क ने ट्विटर की सशुल्क वेरीफिकेशन सर्विस भी लॉन्च की थी, जिसे ट्विटर ब्लू के नाम से जाना जाता है।

यह यूजर्स को सदस्यता शुल्क का भुगतान करके अपने प्रोफाइल पर ब्‍लू वेरिफाइड टिक की अनुमति देती है। यूजर्स को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई नई सुविधाओं और प्राथमिकता का भी एक्सेस मिला है।

अब मस्‍क ने एक नई सुविधा की घोषणा की है जो उन यूजर्स के लिए काम की साबित होगी जो कि लंबे समय तक वीडियो कंटेंट के साथ काम करते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.