WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर….

टीम इंडिया को आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी किया जा चुका है. ऐसे में इस फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा बनने वाले खिलाड़ियों का फॉर्म में रहना काफी जरूरी है. लेकिन इस टीम का एक अहम खिलाड़ी आईपीएल 2023 में लगातार फ्लॉप हो रहा है. इस खिलाड़ी ने कहीं ना कहीं टीम की टेंशन बढ़ा दी है.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ी 

आईपीएल 2023 में टीम इंडिया का एक अहम खिलाड़ी रन बनाने के लिए जूझ रहा है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल हैं. केएल राहुल इस सीजन बड़ी पारी खेलने में लगातार नाकाम हो रहे हैं. शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में केएल राहुल की टीम ने 20 ओवर में 257 रन बनाकर गेंदबाजों की क्लास लगाई. लेकिन केएल राहुल इस मैच में भी 9 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन ही बना सके.

आईपीएल 2023 में अभी तक का प्रदर्शन 

आईपीएल 2023 में केएल राहुल ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं. इन मैचों में राहुल ने 34.25 की औसत से सिर्फ 274 रन ही बनाए हैं. केएल राहुल इस दौरान सिर्फ 2 मैचों में ही अर्धशतक जड़ सके हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 114.64 का है.

विकेटकीपिंग की मिल सकती है जिम्मेदारी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जाएगा. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में बतौर विकेटकीपर केएस भरत को शामिल किया गया था, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. ऐसे में केएल राहुल अब एक बार फिर टीम की पहली पसंद बन सकते हैं. हालांकि स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को ही शामिल किया गया है.

दोनों टीमों का WTC फाइनल का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, केएस भरत (wk), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

टीम ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (c), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (wk), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (wk), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ , स्टीव स्मिथ (vc), मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.