समर सिंह की पुलिस कस्टडी रिमांड पर फैसला अब कल

वाराणसी : भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी समर सिंह की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर मंगलवार को कोर्ट का आदेश आ सकता है। सोमवार को सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट सौरभी पाठक की अदालत ने समर सिंह को पुलिस कस्टडी रिमांड आवेदन की प्रति देने के लिए मंगलवार को कोर्ट में तलब किया।

इससे पहले समर सिंह के अधिवक्ताओं अनुज यादव, विकास यादव और आषीश सिंह ने एक आवेदन दिया। इसमें कहा गया कि सारनाथ थाने की समर सिंह की 72 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी की प्रति उपलब्ध कराई जाए। इस पर अदालत ने आरोपी को जिला कारागार से पुलिस कस्टडी रिमांड संबंधी अर्जी की प्रति को देने के लिए मंगलवार को तलब किया। माना जा रहा है कि आकांक्षा दुबे की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए अदालत समर सिंह की 72 घंटे की कस्टडी रिमांड की अर्जी मंजूर कर लेगी।

पुलिस कस्टडी रिमांड से सुलझेगी गुत्थी
पुलिस के अनुसार, कस्टडी रिमांड मंजूर होने पर आकांक्षा की आत्महत्या की वजह के संबंध में समर सिंह से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। अब तक की पूछताछ में समर से कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही उसका डेटा भी रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में बीते 26 मार्च की सुबह आकांक्षा दुबे फंदे से लटकी मिली थीं। आकांक्षा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी आजमगढ़ के मेंहनगर निवासी समर सिंह को गाजियाबाद से बीते छह अप्रैल की देर रात गिरफ्तार किया गया था। समर को 8 अप्रैल की शाम रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेजा गया।

जिला जेल प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शनिवार को कारागार में दाखिल होने के बाद क्वारंटीन बैरक में रखा गया समर सिंह गुमसुम है। बैरक में मौजूद अन्य बंदियों से वो बातचीत नहीं कर रहा है। रविवार देर रात तक वह अपने सोने की जगह पर बैठा ही हुआ था। सोमवार सुबह भी वह बंदियों से कन्नी काटता रहा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.