चेतेश्वर पुजारा को अचानक बनाया गया कप्तान, सामने आई बड़ी जानकारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान होना बाकी हैं. इसी बीच भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से चेतेश्वर पुजारा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल 2023 के बीच एक टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है.

चेतेश्वर पुजारा को बनाया गया कप्तान

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे. ससेक्स टीम ने चेतेश्वर पुजारा को कप्तानी सौंपी है. वह काउंटी क्रिकेट के अलगे सीजन में टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. चेतेश्वर पुजारा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी है. चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘काउंटी चैम्पियनशिप में ससेक्स टीम का नेतृत्व करने के लिए रोमांचित! लेट्स गो.’

पिछले सीजन में पुजारा ने मचाया धमाल 

ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. फिर अक्टूबर 2022 में ससेक्स ने पुजारा से अगले सीजन के लिए भी करार कर लिया था. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल काउंटी क्रिकेट में ही शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की थी. इससे पहले उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से 8 मैच में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे.

टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक 

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा  ने 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक जड़े हैं.

7 जून से  11 जून तक खेला जाएगा फाइनल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.