नर्सिंग छात्रों को मिलेगी राहत, एम्स साल में दो बार करेगा नर्सिंग स्टाफ की भर्ती

एम्स में अब साल में दो बार नर्सिंग स्टाफ की भर्ती होगी। इस फैसले से जहां नर्सिंग छात्रों को राहत मिलेगी। वहीं, अस्पताल में उपचार करवाने आ रहे मरीजों को बेहतर सुविधा मिलेगी।
देशभर के एम्स व संबंधित संस्थान में स्वीकृत संकाय और गैर-संकाय पदों को भरने की स्थिति की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय में बृहस्पतिवार को बैठक हुई। इसमें एम्स निदेशक ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 से नर्सिंग स्टाफ के लिए भर्ती प्रक्रिया साल में दो बार एनओआरसीईटी परीक्षा एम्स से आयोजित की जाएगी। इसके लिए सभी नए एम्स और आईएनआई को एम्स के साथ अपनी रिक्तियों और नर्सिंग स्टाफ की आवश्यकता को तुरंत साझा करने को कहा गया है। इसके अलावा बैठक में अधिकारियों ने मिशन मोड में रिक्तियों को भरने को कहा। बैठक में भर्ती व प्रमोशन के संबंध में जानकारी मांगी गई। साथ ही, बताया कि नर्सिंग रिक्तियों को अगस्त-सितंबर तक भरा जा सकता है।

उपकरण खरीद में मदद करेगा पीएसयू

एम्स में चिकित्सा उपकरणों की खरीद में प्रोक्योरमेंट सपोर्ट एजेंसी (पीएसयू) मदद करेगी। एम्स निदेशक ने इनकी खरीद में हो रही देरी को देखते हुए सरकारी एजेंसी व पीएसयू की भागीदारी लेने का फैसला किया था। एम्स निदेशक के फैसले के बाद पीएसयू ने मदद करने का फैसला लिया है।

इस बारे में एम्स प्रवक्ता डॉ. रीमा दादा का कहना है कि पीएसयू एम्स दिल्ली को प्रोक्योरमेंट में मदद करने जा रही है। यह तेजी से प्रोसेसिंग बेस्ट स्पेसिफिकेशंस और बेस्ट प्राइस फिक्सेशन सुनिश्चित करेगी। बता दें कि उपकरण की खरीद में देरी से कई बार रोगी देखभाल प्रभावित होता है। मरीजों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। इस फैसले के बाद इसमें तेजी होगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.