फिल्म दसरा का क्रेज बोल रहा लोगों के सिर चढक़र 

मुंबई । तेलुगु फिल्म दसरा का क्रेज लोगों के सिर चढक़र बोल रहा है। कांतारा के बाद यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनियाभर में शानदार कमाई कर रही है। साउथ सुपरस्टार नानी की हालिया रिलीज फिल्म दसरा का क्रेज लोगों के सिर चढक़र बोल रहा है।
यह फिल्म पूरी दुनियाभर में भी छप्पर फाड़ कमाई कर रही है। भोला के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली दसरा अजय देवगन की फिल्म से कारोबारी आंकड़ों में बहुत आगे है। भोला ने अब तक मात्र 44 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। हालांकि हिन्दी भाषी क्षेत्रों में दसरा ने चार दिन में लगभग 2.75 करोड़ का कारोबार किया है। इसका एक सबसे बड़ा कारण दसरा को हिन्दी टैरेटरी में बहुत कम सिनेमाघरों में कम शोज में प्रदर्शित किया गया है। दसरा 30 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ओपनिंग के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमा दी थी। इस तेलुगु फिल्म ने पहले दिन में इसकी रीजनल भाषा में 22.45 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे दिन भी फिल्म का कलेक्शन अच्छा रहा और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर वर्किंग डेज में भी फिल्म 9 करोड़ कमाने में सफल रही। रविवार को दसरा ने तेलुगु में 11.74 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया। इस फिल्म ने अब तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 57.79 करोड़ की कमाई कर ली है।
तेलुगु में इस फिल्म का क्रेज साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। हालांकि, हिंदी डब में रविवार को फिल्म ने महज 81 लाख का कारोबार किया और वीकेंड पर टोटल 2.42 करोड़ की कमाई की। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो दसरा अच्छी कमाई कर ही रही है, लेकिन इसके साथ ही दुनियाभर में भी नानी की फिल्म का कलेक्शन काफी शानदार है। इस फिल्म ने वल्र्डवाइड अब तक 67.2 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। पिछले चार दिनों के कारोबार को देखते हुए यह निश्चित नजर आ रहा है कि दसरा अपने प्रथम सप्ताह में दुनिया भर में 100 करोड़ के कारोबार को करने में सफल हो जाएगी।
दसरा से पहले बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ, बाहुबली, कांतारा, पोन्नियन सेल्वन सरीखी फिल्मों ने खूब धूम मचाई है। दसरा में नानी के अतिरिक्त कीर्ति सुरेश, धीक्षित शेट्टी, समुथिरकानी और शाइन टॉम चाको एक्टर्स अहम भूमिका में नजर आए। बता दें कि पिछले कुछ समय में हिंदी से ज्यादा साउथ फिल्मों का क्रेज लोगों के सिर चढक़र बोल रहा है। बाहुबली, आरआरआर, केजीएफ हो या फिर कांतारा इन सभी फिल्मों को दुनियाभर में सराहना मिली। अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.