लुधियाना में रिश्वत के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार

पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित तौर पर रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में दो पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि सहायक उपनिरीक्षक सुरजीत सिंह और हेड कांस्टेबल जगप्रीत सिंह को सोमवार को लुधियाना जिले के देल्होन थाने में तैनात कर 5,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

20 हजार रुपये की मांग की थी

दो पुलिस अधिकारियों को लुधियाना के सइयां कलां निवासी एक शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था। शिकायतकर्ता ने वीबी यूनिट, लुधियाना रेंज से संपर्क किया था और आरोप लगाया था कि उक्त पुलिस अधिकारियों ने उनके बेटे की मोटरसाइकिल को छोड़ने के लिए 20,000 रुपये की मांग की थी।

10 हजार में हुआ सौदा

जिसे एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में 10 हजार में सौदा हो गया था। प्रवक्ता ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि हेड कांस्टेबल ने रिश्वत राशि की पहली किस्त के रूप में एएसआई की ओर से 5,000 रुपये लिए थे।

मामले की जांच जारी

लुधियाना रेंज से सतर्कता ब्यूरो की एक टीम ने एक जाल बिछाया और आरोपित पुलिस अधिकारियों को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये नकद लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ लुधियाना रेंज के वीबी पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.