न्यूयॉर्क के कोर्ट में पेश होंगे ट्रंप तो उनके हाथ में नहीं लगाई जाएगी हथकड़ी: ट्रंप के वकील 

न्यूयॉर्क । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले एक पोर्न स्टार को भुगतान किए जाने के मामले में औपचारिक रूप से आरोप तय किए जाएंगे। मीडिया से बात करते हुए कोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि चार अप्रैल को दोपहर में डोनाल्ड ट्रंप की कोर्ट में सुनवाई होगी। डोनाल्ड ट्रंप के वकील का कहना है कि अगले हफ्ते जब वे न्यूयॉर्क में कोर्ट में पेश होंगे तो उनके हाथ में हथकड़ी नहीं लगाई जाएगी।
पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस से लेकर फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसांटिस से लेकर संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजदूत निक्की हेली तक जीओपी में अधिकांश रिपब्लिकन, जो ट्रम्प द्वारा गंभीर और कठोर आलोचना के अंत में रहे हैं, हालांकि, जूरी द्वारा सील किए गए अभियोग को राजनीतिक उत्पीड़न के रूप में निंदा करते हुए ट्रम्प को आड़े हाथों लिया है। ट्रम्प और उनके बेटे एरिक, ट्रम्प व्यवसायों के उपाध्यक्ष ने अभियोग को एक राजनीतिक विच-हंट कहा है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकतर जीओपी सदस्यों को लगता है कि अभियोग 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्राइमरी में नामांकन की ट्रम्प की मंद संभावनाओं को उज्ज्वल करेगा।
मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि मैनहट्टन ग्रैंड जूरी द्वारा ट्रम्प पर अभियोग आपराधिक प्रक्रिया को गति प्रदान करेगा, जो कुछ मायनों में किसी भी अन्य प्रतिवादी की तरह काम करेगी और अन्य तरीकों से बहुत अलग दिखेगी। अमेरिका में जब किसी व्यक्ति पर अभियोग लगाया जाता है, तो आरोपों को कभी-कभी सील के नीचे रखा जाता है, जब तक कि प्रतिवादी अदालत में अपनी पहली उपस्थिति नहीं देता। वर्तमान में न्यूयॉर्क के ग्रैंड जूरी द्वारा अभियोग और मुकदमे के लिए वोट देने वाले पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ आरोपों को एक सीलबंद लिफाफे में रखा गया है और गुप्त रखा गया है, हालांकि 30 मिनट की गवाही लीक हो गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.