कोरोना के मरीज मिलने के बाद स्वस्थ्य विभाग सतर्क, हर ब्लाक में जांच शुरू

बिलासपुर| कोरोना नियंत्रण के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग का निर्देश राज्य शासन ने दिया है। वहीं, अब दिनोंदिन ज्यादा से ज्यादा का सैंपल लिया जा रहा है। अब इसे और बढ़ाने के लिए शहरी क्षेत्र समेत सभी ब्लाक अंतर्गत सरकारी व निजी अस्पतालों में भी कोरोना जांच सेंटर शुरू कर दिए गए हैं।

मौजूदा स्थिति में शहरी क्षेत्र में कोरोना के 10 मरीज सक्रिय हैं। वहीं, नए मरीज मिलने की भी आशंका है। इसको देखते हुए विकासखंड स्तर पर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच सेंटर संचालित हो रहे हैं। वहीं, अब इसकी संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत स्वास्थ्य केंद्रों के पैरा मेडिकल स्टाफ को एंटीजन टेस्ट का प्रशिक्षण देकर कोरोना जांच शुरू की जाएगी। इसके पीछे शासन की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच होने से छुपे हुए कोरोना संक्रमित सामने आएंगे। इससे उनका उपचार संभव हो सकेगा।

संपर्क में आने वालों की भी होगी जांच
सीएमएचओ डा. अनिल श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि स्थिति अभी भी पूरी तरह से नियंत्रण में चल रही है। लेकिन एक सप्ताह के भीतर कुछ नए मरीजों की पहचान की गई है। ऐसे में अब लोग को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। इन बातों को ध्यान में रखते हुए अब मिलने वाले हर मरीज के संपर्क में आने वालों की भी कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए ट्रेसिंग टीम को निर्देशित कर दिया गया है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.