एसीबी ने मंडी सचिव को 25 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, टीम ने घर पर भी मारा छापा

परिवादी की शिकायत पर एसीबी की टीम ने बूंदी जिले की केशोरायपाटन कृषि उपज मंडी के सचिव को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी रिश्वत नहीं देने पर एफपीओ का लाइसेंस नहीं दे रहा था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) बूंदी इकाई टीम ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी केशोरायपाटन के सचिव को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी सचिन नरेंद्र कुमार सोनी परिवादी से 25 हजार रुपये की घूस ले रहा था, इस दौरान एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नरेंद्र सोनी के घर और अन्य ठिकानों पर भी एसीबी की टीम ने दबिश दी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेंद्र प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की बूंदी इकाई को एक परिवादी ने शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया कि  एफपीओ के लिए माल खरीदने का लाइसेंस जारी करने के लिए केशोरायपाटन कृषि उपज मंडी के सचिव नरेंद्र कुमार सोनी 30 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। रिश्वत नहीं देने पर लाइसेंस नहीं दिया जा रहा है।

शिकायत पर एसीबी कोटा पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव के सुपरविजन और एसीबी बूंदी इकाई के उप अधीक्षक ज्ञानचंद के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। जिसके बाद शुक्रवार को टीम के साथ कार्रवाई करते हुए आरोपी नरेंद्र कुमार सोनी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। उसके घर और अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा गया है। एसीबी ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.