अहमदाबाद टेस्ट के बीच चेतेश्वर पुजारा बने कप्तान

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम  में खेला जा रहा है.  ये मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए काफी अहम है. लेकिन इस मैच के बीच एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अहमदाबाद टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करते हुए नजर आए.

चेतेश्वर पुजारा को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा को अचानक कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. दरअसल, दूसरे दिन के खेल में जब टीम इंडिया आखिरी सेशन के लिए मैदान पर उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा साथ नजर नहीं आए. उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा को सौंपी गई. चेतेश्वर पुजारा ने जिम्मेदारी मिलते ही टीम को एक बड़ा विकेट दिलाने में भी मदद की.

उस्मान ख्वाजा को भेजा पवेलियन

चौथे मुकाबले की पहली पारी में उस्मान ख्वाजा शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. उस्मान ख्वाजा ने 422 गेंद में 180 रन की पारी खेली. उन्होंने कुल 21 चौके लगाए. फिर रोहित की गैरमौजूदगी में पुजारा ने अक्षर पटेल को गेंद थमाई. अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को चकमा दिया और पैड पर गेंद दे मारी. लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. इसके बाद पुजारा ने तुरंत ही रिव्यू ले लिया. जिसमें साफ हुआ कि गेंद विकेट पर जाकर लग रही थी। लिहाजा ख्वाजा को LBW आउट करार दिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बनाए 480 रन 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को चौथे टेस्ट के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया के 480 के जवाब में भारत ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 36 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (18) नाबाद लौटे. भारत मेहमान टीम से अभी भी 444 रन से पीछे है. इससे पहले उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरुन ग्रीन (114) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 167.2 ओवर में 480 रन बनाए. भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट चटकाए, जबकि शमी ने दो विकेट और रवींद्र जडेजा-अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.