टोंक में सचिन पायलट ने भाजपा को घेरा, बोले- इलेक्ट्रॉल बांड का 95 प्रतिशत चंदा भाजपा के खाते में

टोंक में विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे सचिन पायलट भाजपा पर जमकर हमला बोला। कहा पिछले नौ सालों में इलेक्ट्रॉल बांड के जरिए 95 प्रतिशत चंदा भाजपा के खाते गया और सीबीआई, ईडी के जरिए 95 प्रतिशत मुकदमें सिर्फ विपक्षी नेताओं के खिलाफ दर्ज हुए।

पायलट ने टोंक में 15 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। नया गांव पहुंच कर मंत्री रमेश मीणा की माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पश्चात टोंक के वार्ड नं. 59 में आयोजित सभा को संबोधित किया। टोंक में सभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि यह साल चुनावी साल है और चुनावी साल का जनता को स्वतः ही पता चल जाता है कि चुनावी साल में नये-नये दल, नेता अपनी सियासी जमीन तलाशने के लिए क्षेत्र में गतिविधियां चालू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं कि आपने हर परिस्थिति में अपना आशीर्वाद देकर मुझे राजनीतिक ताकत देने का काम किया है। जनता के दिए गए राजनीतिक बल से ही नेता जनता के मुद्दे जोर-शोर से उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार पिछले नौ वर्षों से सत्ता में पूर्ण बहुमत से काबिज है। जनता के पूर्ण बहुमत का भाजपा ने दुरुपयोग कर नियमों-कायदों को ताक पर रख दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राजनीतिक दलों को चन्दा देने के लिए इलेक्ट्रॉल बॉण्ड लेकर आई। सरकारी आंकड़ों के अनुसार इन इलेक्ट्रॉल बॉण्ड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये राजनीतिक दलों को चंदे के रूप में दिए गए हैं, जिनमें से 90 से 95 प्रतिशत चंदा भाजपा को दिया गया है। इसी प्रकार भाजपा ने सीबीआई, ईडी, इनकमटैक्स जैसी सरकारी जांच एजेन्सियों के माध्यम से राजनेताओं के खिलाफ अनेक मुकदमें दर्ज करवाए गए हैं। इनमें से 90 से 95 प्रतिशत मुकदमें विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ दर्ज हुए हैं।

उन्होंने कहा कि ये दोनों उदाहरण साफ बताते हैं कि भाजपा बहुमत का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं की आवाज दबाने का काम कर ही है जोकि लोकतंत्र के खिलाफ है। लोकतंत्र में सभी को सरकार से सवाल पूछने का अधिकार है परन्तु भाजपा उनके खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में महंगाई चरम पर पहुंच गई है। पेट्रोल, डीजल सहित खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। भाजपा का कोई नेता इसे कम करना तो दूर कम करने की कोशिश करने की भी बात नहीं करता है। दिन-ब-दिन बढ़ती बेरोजगारी से युवा हताश हैं। भाजपा धर्म, जाति, भाषा, लिंग, प्रांत के नाम पर हमें बांटना चाहती है। भेदभाव मिटाकर ही आगे बढ़ा जा सकता है। विकास वहीं होता है जहां आपसी भाईचारा हो।

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में कोरोना के चलते विकास कार्यों की गति कुछ धीमी हुई थी लेकिन अब सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाएं। नल, पानी, बिजली, सीवरेज, सड़क आदि के सभी कामों को गति देकर पूर्ण करवाएं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.