इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे एंडी मरे, हासिल की जीत

तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। मरे ने तीन घंटे 12 मिनट तक चले पहले दौर के मुकाबले में अजेंटीना के टॉमस मार्टिन एचेवेरी को 6-7 (5), 6-1, 6-4 से हरा दिया। 35 साल के मरे पहला सेट गंवा बैठे थे और लग रहा था कि वह उलटफेर का शिकार हो जाएंगे। लेकिन 2009 इंडियन वेल्स के उप विजेता मरे दूसरा सेट 6-1 और तीसरा सेट 6-4 से जीतकर अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

मैच के बाद एंडी मरे ने कहा, ”मैं यह मैच जीतकर खुश हूं। मुझे कड़े मुकाबले पसंद हैं। मैं रुकना नहीं चाहता हूं।” वहीं, अन्य मैचों में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी स्टेन वावरिंका ने हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट में अच्छी वापसी करते हुए क्वालिफायर एलेक्जेंडर युकिक को 6-4, 1-6, 6-1 से शिकस्त दी।

37 साल के वावरिंका पैर में चोट के ठीक होने के बाद इस खेल में वापसी कर रहे हैं। वह अपने करिय.र में विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी रह चुके हैं, जबकि अभी उनकी रैंकिंग 100 है। महिला खिलाड़ियों में 2021 की यूएस ओपन की विजेता एम्मा राडूकानू जनवरी के बाद टेनिस कोर्ट पर उतरी हैं और उन्होंने दानका कोवनिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हरा दिया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.