10 करोड़ मिले, कल भी नोटों की गिनती, चांदी-सोने का वजन बाकी, इस मंदिर के दानपात्र से निकला ‘खजाना’

 भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दो दिन में की गई गणना में अब तक 9 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपये की राशि प्राप्त हुई। नोटों की गिनती अब तक पूरी नहीं हो सकी है, बची गणना कल शुक्रवार को भी की जाएगी।

राजस्थान के मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना तक  9 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपए निकले। सोमवार को होलिका दहन के पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद भंडार खोला गया था। इस दौरन की गई गणना में 07 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपये की गणना हो पाई थी। बाकी बची राशि की गणना गुरुवार को की गई। इसमें 2 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपय प्राप्त हुए।

बतादें कि प्रति माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला जाता है, लेकिन इस बार गत कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को होलिका रोपण होने से भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार नहीं खोला गया था। सोमवार को होलिका दहन के पर्व के दिन खोला गया।

सोमवार और गुरुवार को की गई गणना में भंडार से अब तक कुल 9 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपये की राशि प्राप्त हुई। हालांकि, गणना अब भी पूरी नहीं हो सकी है, बची राशि की गणना कल शुक्रवार को भी की जाएगी। इसके अलावा सोना और चांदी का वजन होना भी बाकी है।

गुरुवार को गणना करने के दौरान मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, शंभू लाल सुथार, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.