आरसीबी की लगातार तीसरी हार, गुजरात जाएंट्स का खुला खाता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम WPL के अपने तीसरे मैच में भी हार गई। उसे मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार (आठ मार्च) को गुजरात जाएंट्स ने 11 रन से हरा दिया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए। आरसीबी की टीम जवाब में 20 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी।गुजरात ने इस जीत के साथ ही अंक तालिका में अपना खाता खोल लिया। उसके तीन मैचों में दो अंक हो गए। गुजरात का नेट रनरेट -2.327 है। यूपी वॉरियर्स के दो मैचों में दो अंक हैं, लेकिन वह बेहतर नेट रनरेट के कारण तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, गुजरात अभी चौथे पायदान पर है। आरसीबी की टीम का खाता नहीं खुला है और वह सबसे नीचे पांचवें नंबर पर है।

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के चार-चार अंक हैं। मुंबई बेहतर नेट रनरेट से पहले स्थान पर है। वहीं, दिल्ली अभी दूसरे नंबर पर काबिज है।मैच की बात करें तो गुजरात की कप्तान स्नेह राणा का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। सब्बिनेनी मेघना और सोफिया डंकली ने 22 रनों की साझेदारी की। मेघना आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आई हरलीन देओल ने डंकली का साथ निभाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 30 गेंद पर 60 रनों की साझेदारी की। डंकली 28 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह WPL का सबसे तेज अर्धशतक है।

डंकली के आउट होने के बाद हरलीन देओल ने एश्ले गार्डनर के साथ 36 गेंद पर 53 रन जोड़े। गार्डनर 19 रन बनाकर आउट हुईं। इसी बीच हरलीन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दूसरे छोर पर दयालन हेमलता (16 रन) और एनाबेल सदरलैंड (14 रन) ने उपयोगी योगदान दिए। हरलीन 45 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान स्नेह राणा ने दो रन बनाए। सुषमा वर्मा पांच और किम गर्थ तीन रन बनाकर नाबाद रहीं। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल और हीथर नाइट ने दो-दो विकेट लिए। मेगन शुट और रेणुका सिंह को एक-एक सफलता मिली।

स्टार खिलाड़ियों से भरी आरसीबी की टीम एक बार फिर फेल हो गई। सोफी डिवाइन ने 66 रन की पारी खेली। एलिस पैरी ने 32 और कप्तान स्मृति मंधाना 18 रन बनाए। दोनों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाईं। हीथर नाइट ने अंत में तेज पारी खेली, लेकिन टीम के लिए काफी नहीं थी।उन्होंने 11 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए। ऋचा घोष और कनिका आहूजा 10-10 रन बनाकर आउट हुईं। श्रेयंका पाटिल ने नाबाद 11 रन बनाए। पूनम खेमकर दो रन ही बना सकीं। गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर ने एक बार गेंदबाजी में कमाल किया और तीन विकेट हासिल किए। एनाबेल सदरलैंड को दो सफलता मिली। मानसी जोशी ने एक विकेट लिया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.