कॉल सेंटर की आड़ में विदेशियों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 10वीं पास है गिरोह का सरगना

कॉल सेंटर किराए का फ्लैट लेकर दो दिन पहले ही शुरू किया गया था। गिरोह का सरगना विजय तलवार दसवीं पास है। विजय पूर्व में एक कॉल सेंटर में काम कर चुका है। उसने अपने साथी पीयूष गुप्ता से ठगी करने का तरीका सीखा था।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में कॉल सेंटर की आड़ में विदेशियों से सॉफ्टवेयर अपडेट करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का इंदिरापुरम पुलिस ने खुलासा किया है। एडीसीपी क्राइम विवेक यादव ने बताया गिरोह के सरगना समेत 14 शातिरों को गिरफ्तार किया है।

कॉल सेंटर किराए का फ्लैट लेकर दो दिन पहले ही शुरू किया गया था। गिरोह का सरगना विजय तलवार दसवीं पास है। विजय पूर्व में एक कॉल सेंटर में काम कर चुका है। उसने अपने साथी पीयूष गुप्ता से ठगी करने का तरीका सीखा था। उससे अलग होकर उसने अपना गिरोह बना लिया। गिरोह में एक प्रॉपर तरीके से काम हो रहा था।

एक गिरोह लिंक उपलब्ध कराता था, दूसरा ग्रुप कॉल करता था और तीसरा ठगी की रकम को नगद में बदलता था। इंदिरापुरम पुलिस ने सरगना विजय तलवार उसके साथी संजय सार्थक, मयंक, नोएल, लोकेंद्र सिंह, विपिन, प्रशांत, आशु त्यागी, ध्रुव सिंह, आकिब हुसैन, मनमीत सिंह, अभिषेक मित्तल और मोहित को गिरफ्तार किया है। सभी 12वीं पास है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.