विमेंस प्रीमियर लीग में कृति सेनन और कियारा आडवाणी लगाएंगी ग्लैमर का तड़का

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के पहले सीजन का उद्घाटन समारोह चार मार्च को होगा। पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का सामना गुजरात जाएंट्स से होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टूर्नामेंट के पहले दिन मैच से पूर्व एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन करवाने का फैसला किया है। इस समारोह में बॉलीवुड की कई स्टार अभिनेत्रियां दिखेंगी।

विमेंस प्रीमियर लीग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है कि अभिनेत्री कृति सेनन और कियारा आडवाणी समारोह का हिस्सा होंगी। इनदोनों के अलावा मशहूर पॉप सिंगर एपी ढिल्लों परफॉर्म करेंगे। रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा। इसकी शुरुआत शाम 5:30 बजे होगी।

पांच फ्रेंचाइजियों ने खरीदे थे कुल 87 खिलाड़ी
विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को हुई थी। नीलामी में उतरीं कुल 448 खिलाड़ियों में से सिर्फ 87 खिलाड़ियों पर बोली लगी। वहीं, इनको खरीदने में पांच फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वॉरियर्स, गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मिलकर 59.50 करोड़ रुपये खर्च किए। गुजरात, दिल्ली और बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 18-18 खिलाड़ी खरीदे। वहीं, मुंबई ने 17 और यूपी ने 16 खिलाड़ियों को खरीदा।

160 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी इस नीलामी में उतरी थीं, उनमें से 30 खिलाड़ियों पर ही बोली लगी। वहीं, 250 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी ऑक्शन में उतरी थीं। इनमें से 57 भारतीय खिलाड़ी नीलामी में बिकीं। ऑक्शन में 20 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने एक करोड़ या उससे ज्यादा की राशि लुटाई। इनमें से चार खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने दो करोड़ से तीन करोड़ के बीच और तीन खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि में खरीदा। स्मृति मंधाना (RCB) ऑक्शन में सबसे महंगी बिकीं। उन पर 3.40 करोड़ रुपये की बोली लगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.