कांग्रेस ने उत्तर पूर्व को ‘ATM’ बना दिया था, यहां से वह धन उगाही करते थे: जेपी नड्डा

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर पूर्व में भाजपा की जीच का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने उत्तर पूर्व भारत को मुख्य धारा में लाने का काम किया, इसको लेकर नीतियां बनाई उसकी वजह से यहां विकास हुआ।

जेपी नड्डा ने कहा कि ये जो नतीजे आए हैं, ये दो दिन के नतीजे नहीं है, यह पीएम मोदी की लंबी सोच, दूरदृष्टि, संकल्प और कड़ी मेहनत के साथ फोकस होकर काम करना उसके का नतीजा रहा है। उत्तर पूर्व के 8 में से 7 में भाजपा की सरकार है, जिसमे से 5 में हमने दोबारा सरकार बनाई है। यह बताता है कि पहले उत्तर पूर्व को देखने का हमारा नजरिया क्या था।

नड्डा ने कहा कि यहां बंद, टार्गेटेड किलिंग, टार्गेटेड अक्सर होता है था, आज शांति, विकास सबको साथ लेकर चलना आजका रास्ता बना है। इसकी वजह है कि पीएम ने कहा कि अगर देश के अन्य हिस्से विकसित हो सकते हैं तो उत्तर पूर्व के राज्य क्यों नहीं हो सकते हैं। पीएम ने यहां का 50 से अधिक दौरा किया है, कई निवेशक वहां गए हैं, कनेक्टिविटी बढ़ाई गई है। पीएम मोदी के प्रति और उनकी वजह से भाजपा को लेकर लोगों के मन में अटूट विश्वास जगा है। आदिवासी और किश्चियन का हमे समर्थन मिला है। नागालैंड ने हमने दूसरी बार सरकार बनाई है, मेघालय में वोट शेयर बढ़ा है त्रिपुरा में दोबारा सरकार बनी।

जेपी नड्डा ने कहा कांग्रेस पार्टी ने उत्तर पूर्व को एटीएम समझ लिया था, यहां पर वह भ्रष्टाचार कराते थे और पैसे की उगाही होती थी, यही उनका धंधा था। आज उन्होंने विकास देखा, रोड कनेक्टिविटी, एयरवेज कनेक्टिविटी को देखा। उत्तर पूर्व में 18 एयरपोर्ट बन रहे हैं। उत्तर पूर्व का कोई हिस्सा ऐसा नहीं है जो दिल्ली से 2 घंटे में तय नहीं किया जा सकता है। इसी वजह से ना दिल्ली दूर है और दिल से वह दूर हैं, इस कारण से इन नीतियों का असर पड़ा और यही वजह है कि यहां जो नतीजे आए हैं यह उसका प्रमाण और विश्वास है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.