नींबू के ये आसान टोटके आपको बनाएगे मालामाल

हर घर की रसोई में भोजन के स्वाद और सेहत के लिए नींबू का अधिकतर इस्तेमाल किया जाता है और ये सभी घरों में बड़ी आसानी से मिल जाता है। नींबू सेहत के लिहाज से जितना जरूरी होता है उतना ही महत्व इसका ज्योतिषीय और वास्तुविज्ञान में भी है।

ज्योतिष और वास्तुशास्त्र में नींबे के कई ऐसे अचूक टोटके बताए गए है जिन्हें अगर सही तरीके से किया जाए तो व्यक्ति चंद दिनों में मालामाल हो सकता है और उसके जीवन की हर परेशानी हल हो जाती है, तो आज हम आपको नींबू के अचूक और बेहद आसान टोटके बता रहे है, तो आइए जानते है।

नींबू के अचूक टोटके-
अगर आपके जीवन में मुसीबतों का आना कम नहीं हो रहा है, कार्यों में अड़चने आती है जिसके कारण सफलता नहीं मिल रही है और साथ ही आर्थिक परेशानियों का भी आपको सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसे में आप नींबू से जुड़ा उपाय कर सकते है। इसके लिए एक नींबू लेकर इसमें चार लौंग गाड़ दें। इसके बाद इसे हनुमान जी के मंदिर में ले जाकर भगवान को चढ़ा दें और प्रभु के दर्शन करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से जीवन में आने वाले संकट टल जाते है और आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ साथ कार्यों में भी सफलता मिलने लगती है।

अगर घर में किसी को नजर लग गई है जिसे कारण वह हमेशा बीमार रहता है तो ऐसे में आप नींबू का टोटका कर सकते है। इसके लिए जिस को नजर लगी है उस पर से नींबू को सात बार वार कर इसके चार टुकड़े करें और इन कटे हुए टुकड़ों को सुनसान जगह पर लेकर जाकर फेंक दें। मान्यता है कि इस उपाय से नजर दोष दूर हो जाता है और सेहत भी बेहतर होने लगती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.